गरीब ने बेटी की शादी के लिए जो बचा रखा था, सब आग की भेंट चढ़ गया

March 29, 2019 4:58 pm1 commentViews: 578

इसरार अहमद

इटवा, सिद्धार्थनगर। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम सोनबरसा में अज्ञात कारणों से लगी आग से खान मुहम्मद का मकान जल कर राख हो गया इसे घटना में उसकी बेटी की शादी के लिए रखे रुपये व जेवर भी आग की भेट चढ़ गये। घटना बीती रात की है।घर खपरैल का था। घटना बीती रात  साढं नौ बजे की है।

घटना के बारे बताया जाता है कि खान मुहम्मद का परिवार रात में खाना खा कर कर सोने क तैयारी कर रहा था। अचानक साढ़े नौ बजे उसके घर से आग की लप्टें उठनें लगीं। लोगों ने भाग कर किसी तरह जान बचाई। मगर इस घटना में उसकी एक गाय जल कर मर गई और भैंस बुरी तरह जल गई। इसके अलावा सके घर में बेटी की शादी के लिए  रखा सारा सामान भी जल कर रख हो गया। इसके लावा घर में रखे दस हजार रुपये भी जल गये।

सूचना प्राप्त होने पर तहसीलदार इटवा राजेश अग्रवाल तहसील प्रशासन के साथ रात्रि 11 बजे घटनास्थल पर पहुंचकर देखा तो वहां की ह्रदयविदारक धटना को देख कर द्रवित हो गये।  तहसीलदार राजेश अग्रवाल द्वारा पीड़ित परिवार को मौके पर  21सौ रुपये नकद एवं कोटेदार से 25-25 किग्रा गेंहू व चावल दिलवाने के साथ चौबीस घन्टे के अंदर सरकारी सहायता दिलाने का भरोसा देते हुए कहा कि पीड़ित परिवार के लिए तहसील प्रशासन द्वारा हर संभव मदद की जाएगी ।

 

 

 

(554)

Leave a Reply