शोहरतगढ़ः सपाइयों ने निकाली रैली, धरने में सरकार पर किया जम कर हमला

September 12, 2018 10:53 am0 commentsViews: 132

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। महंगाई, बढ़ते अपराध और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी की शाहरतगढ़ इकाई ने सपा नेता उग्रसेन सिंह के नेतृत्व में  रैली निकाली और राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन देकर इस सरकार पर निकम्मेपन का आरोप लगाया। प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने भागीदारी की और सरकार विरोधी नारे लगाये।

प्रदर्शन से पहले सपा कैंप कार्यालय पर जनसमूह को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक प्रत्याशी उग्रसेन प्रताप सिंह ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के संविधान के साथ प्रतिदिन हमले हो रहे हैं।गरीब, कमजोर,पिछड़े एंव अल्पसंख्यकों के साथ घोर अन्याय और अत्याचार हो रहे हैं।मेहनतकश किसानो को धोका दिया और उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में चारों तरफ महिलाओं,बहन,बेटियों के साथ दुष्कर्म और हत्या जैसे जघन्य अपराध बढ़ गया है।सरकार बेटी पढ़ाओ,बेटी बचाओ का नारा तो दे रही है पर बेटियों का उत्पीड़न रोकने में पूरी तरह विफल है।

सपा नेता उग्रसेन सिंह ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया की स्वतंत्रता को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है।सपा की अखिलेश यादव की सरकार में जिन युवाओं को रोजगार से जोड़ा गया था उनसे रोजगार छीनकर लिया गया और रोजगार के लिए उन्हें दर-दर भटकने और लाठियां खाने पर मजबूर कर दिया गया।किसानो के फसल का मूल्य के लिए किये जा रहे शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन पर लाठियां बरसाई गई और उन्हें अपमानित किया गया।मंहगाई और कर्ज तले दबकर अब तक प्रदेश के सैकड़ो किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

धरने के पश्चात रैली निकाली गई जो मुख्य मार्ग पुलिस पिकेट होते हुए तहसील मुख्यालय पहुंचा जहां उग्रसेन सिंह, वीरेंद्र तिवारी,हरिराम भारती आदि ने उपजिलाधिकारी व सीओ सुनील सिंह को राज्यपाल को संबोधित 24 सूत्री ज्ञापन सौंपा।

रैली के दौरान सरकार विरोधी नारे लगते रहे।इस दौरान जिला सचिव सीपीआईएम श्याम लाल शर्मा,जिला महासचिव अ०जा० प्रकोष्ठ हरिराम भारती, हरिराम यादव, बलिराम चौरसिया, हरिनरायन यादव, राम मिलन चौधरी,खलकुल्लाह, खुर्शीदा बेगम, अभय सिंह सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

(120)

Leave a Reply