समाधान दिवस में आये 46 मामले‚ 11 का निस्ताण‚ शेष को आश्वाशन

February 21, 2018 4:10 pm0 commentsViews: 85

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़‚ सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान प्रभारी अधिकारी के रूप में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार मिश्र ने समस्याओं को सुना और उसका निराकरण करने के लिए निर्देश भी दियें।

समाधान मंच पर मुख्य विकास अधिकारीए उपजिलाधिकारीए मुख्य चिकित्साधिकारीए पुलिस अपर अधीक्षक के समक्ष कुल 46 मामलें आयेए जिसमें राजस्व से 23ए विकास से 11ए पुलिस से 5ए आपूर्ति से 2ए विद्युत से 2ए नगर पंचायत से 1ए सब रजिस्टार से 1ए डेªनेज खण्ड से 1 मामले शामिल रहें। तहसील से मिली जानकारी के मुताबिक 46 में से राजस्व विभाग के 9 मामलों का निस्तारण कर दिया गया था।

नीबी दोहनी की पुष्पा पत्नी रामवृक्ष ने प्रधानमंत्री आवास व शैचालय के लिये ग्राम विकास अधिकारी और प्रधान पर सुनवाठ न करने का लिखत शिकायती पत्र दिया है। यही मामला सलमा खातून पत्नी निजामुद्दीन ने भी लिखित पत्र दिया कि वह मिट्टी और छप्पर के मकान में रहकर जीवन यापन कर रही हूं। प्रधान व सिक्रेटरी से कहते कहते थक चुकी हूं लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम नहीं डाल रहे है।

इसके साथ ही शोहरतगढ़ विकास खण्ड के ग्राम पंचायत छतहरी के परशुराम पुत्र नन्दलाल ने प्रधानमंत्री आवास की शिकायत की। वाकई गांव की जनसमस्याओं पर गौर करें तो आवास और शौचालय सम्बन्धी प्रकरण आम बात हैए और उसके पीछे जिम्मेदार कन्नी काटते नजर आते हैं। इसके साथ ही नीबी दोहनी के प्रा0वि0 नीबी दोहनी और कन्यापूर्व माध्यमिक विद्यालय पर नल न होने की भी शिकायत की गयी।

उक्त के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार मिश्र‚ मुख्य चिकित्साधिकारी वेद प्रकाश शर्मा‚ अपर पुलिस अधीक्षक अरविन्द मिश्र‚ उपजिलाधिकारी सत्य प्रकाश सिंह‚ सी0ओ0 शिवसिंह‚ खण्ड शिक्षा अधिकारी विजय कुमार गुप्ता‚ पूर्ति विभाग के सन्तोष दूबे‚ शिव प्रकाश त्रिपाठी‚ सहित शोहरतगढ़ थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार मिश्र सहित कई थाने के प्रभारी और तहसील कर्मचारी मौजूद रहें।

(63)

Leave a Reply