कप्तान ने बांटे शोहरतगढ़ थाने के चौकीदारों में कंबल

December 21, 2018 4:40 pm0 commentsViews: 59

निजाम अंसारी


शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। लोक सभा चुनाव के मद्देनजर एसपी डाॅ. धर्मवीर सिंह ने गुरुवार को भारत-नेपाल की खुली सीमा पर स्थित खुनुवा पुलिस चौकी व आदर्श थाना शोहरतगढ़ का निरीक्षण किया। इस दौरान मतदेय स्थलों का भौतिक सत्यापन कर एसओ को सूचना देने का निर्देश एसपी ने चौकीदारों को दिया। साथ ही चौकीदारों में कंबल का वितरण भी किया।

थाना अंतर्गत पुलिस चौकी खुनुवा मे निरीक्षण के दौरान एसपी डाॅ. धर्मवीर सिंह ने नो मैंस लैंड की सीमा का जांच किया। इस दौरान चौकी इंचार्ज खुनुवा एसआई महेश सिंह को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिएं। साथ ही फ्रेंडली पुलिसिंग को बढ़ाने के साथ-साथ अपराधिक घटनाओं समेत तस्करी पर रोक लगाने के साथ ही देश विरोधी तत्वों पर नजर रखने का निर्देश दिया।

आदर्श थाना शोहरतगढ़ मे निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाने में तैनात समस्त चौकीदारों से परिचय प्राप्त कर उनकी समस्या को पूछा। इस दौरान चौकीदारों ने अपनी कोई समस्या नहीं बताई। एसपी ने चौकीदारों को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पोलिंग बूथ स्थलों की स्थिति का भौतिक सत्यापन कर एसओ को सूचना देने को कहा। ताकि समय रहते मतदेय स्थलों मे व्याप्त समस्या को डीएम के माध्यम से निस्तारण कराया जा सके।

इसके साथ ही एसपी ने सर्किल क्षेत्र के चिल्हिया, ढेबरुआ, बढ़नी चौकी के इंस्पेक्टरों से थाने व चौकी की पत्रावलियों का जांच किया। एसपी ने निरीक्षण में थाना समाधान दिवस, अपराध रजिस्टर आदि अभिलेखों का जांच किया।

इस दौरान पुलिस कर्मियों को क्षेत्र मे शांति व्यवस्था स्थापित रखने के साथ-साथ आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण और अपराधियों पर शिकंजा कसने का निर्देश दिया। इस दौरान एसपी ने थाने के चौकीदारों में कंबल वितरण किया।

इस दौरान सीओ सुनील सिंह, इंस्पेक्टर रणधीर कुमार मिश्रा, चिल्हिया एसओ अवधेशराज सिंह, ढेबरुआ एसओ राजेंद्र प्रसाद सिंह, चौकी इंचार्ज बढनी रामेश्वर यादव, एसआई ललित मोहन राव, रतीश चंचल, पप्पू कुमार, धर्मराज, नंदू गौतम, रामप्रताप सिंह, अनुज कुमार यादव, राजकुमार, कंप्यूटर दीवान अविनाश कुमार गौरव आदि मौजूद रहे।

(35)

Leave a Reply