बीएससी छात्र मनीष की नहीं मिली लाश, कत्ल की आशंका, पिता ने दी तहरीर

January 23, 2018 12:10 pm0 commentsViews: 455

दानिश फराज

शोहरतगढ़(सिद्धार्थनगर)। शिवपति पीजी कॉलेज के हॉस्टल से रविवार दोपहर लापता हुए बीएससी के छात्र मनीष शुक्ल के जूते और जैकेट सोमवार को बानगंगा बैराज पर मिले। अनहोनी की आशंका में छात्रों के साथ पुलिस और परिवार के लोग उसकी तलाश में जुट गए। गोताखोरों को भी नदी में उतारा गया लेकिन देर शाम तक मनीष का पता नहीं चल सका था। छात्र के पिता ने उसकी हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस दो युवकों से पूछताछ कर रही है।

चिल्हिया थाना क्षेत्र के गौरा बाजार निवासी राजेंद्र शुक्ल का पुत्र मनीष शुक्ल (22) शिवपति पीजी कॉलेज में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है। वह कॉलेज के हॉस्टल के कमरा नंबर 12 में रहकर पढ़ाई करता है। रविवार दोपहर मनीष ने साथियों के साथ बानगंगा बैराज पर जाने की योजना बनाई थी, हालांकि बाद में किन्हीं कारणों से वहां जाने का प्लान कैंसिल कर दिया गया।

मनीष के रूम पार्टनर अभिषेक नाथ मिश्र के मुताबिक दोपहर बाद करीब दो बजे मनीष अचानक हॉस्टल से कहीं चला गया। उसके बाद देर रात तक नहीं लौटा। सुबह होने पर भी जब उसका पता नहीं चला तो सूचना छात्रसंघ अध्यक्ष नसीम अहमद को दी गई। इसके बाद प्राचार्य एपी चंद को अवगत कराते हुए सभी मनीष की खोजबीन में बानगंगा बैराज पहुंचे तो देखा कि वहां उसकी जैकेट रेलिंग में टंगी थी जबकि जूते नीचे पानी में थे।

आसपास काफी देर तक खोजबीन के बाद भी मनीष का पता नहीं चला। सूचना पर शोहरतगढ़ पुलिस और मनीष के परिवारीजन भी पहुंचे। लापता मनीष की तलाश में पुलिस ने गोताखोरों को नदी में उतारा मगर घंटों छानबीन के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं मिल सका।बाणगंगा बैराज के अवर अभियंता ने बैराज के सारे फाटक खोलवा दिए फिर भी कुछ पता नही चला।

विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम के वेदप्रकाश मिश्र, प्रवीण शुक्ल व सुनील यादव ने भी देर शाम तक छानबीन की पर नाकाम रहे। इस संबंध में एसओ शमशेर बहादुर सिंह ने कहा कि मनीष के पिता राजेंद्र शुक्ल ने उसकी गुमशुदगी और हत्या की आशंका की तहरीर दी है। फिलहाल छात्र की तलाश की जा रही है। अब लोग बाग आशंका व्यक्त कर राहे हैं कि मनीष की सुनियोजित साजिश का शिकार न हो गया है।

 

(421)

Leave a Reply