गुजराती संस्था ने स्कूली बच्चों को पढाया स्वच्छता का सबक

January 30, 2018 12:14 pm0 commentsViews: 190

दानिश फ़राज़

शोहरतगढ़ , सिद्धार्थनगर। गुजरात टर्स लैबोरेट्रीज लिमिटेड द्वारा प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय नीबी दोहनी के प्रांगण में “स्वच्छता एक आदत” कार्यक्रम का आयोजन किया गया,जिसमे बच्चो को स्वच्छता संबंधित आदतों के बारे में बताया गया और एक पेंटिंग प्रतियोगिता भी  रखी गयी।

इस अवसर पर । गुजरात टर्स लेबोरेट्रीज लिमिटेड के सेल्स रेपरंजेन्टेटिव दुर्गेश मणि पावन ने बताया कि शौच के बाद हाथों को साबुन से अच्छे तरीके से धोना चाहिए और खाना खाने से पहले भी साबुन से हाथ धुलना चाहिए जिससे बहूत सी पेट की बीमारियां दूर होती हैं ।

वह  नीबी दोहनी स्थित प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्द्यालय में  बच्चो को सफाई और स्वास्थ्य के बारे में जागरूक कर रहे थे।उन्होंने कहा कि कला प्रतियोगिता से बच्चो में जागरूकता आती है।

इस दौरान  विद्यालय के गुरुजनो के द्वारा स्वच्छता एवं उस से सम्बंधित कार्यों को करने के लिए बच्चों को प्रेरित किया गया, स्वच्छता किस प्रकार जघन्य बिमारियों से बचाती है इस पर प्रकाश डाला गया साथ ही साथ कंपनी के द्वारा एक पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया । इसमें प्रथम आने पर विशाल को पुरस्कृत किया गया ।

इस अवसर पर प्रा. वि. के प्रधानाध्यापक परमानंद श्रीवास्तव पूर्व माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मीना कुमारी, सुरेंद्र प्रजापति, संजय चौधरी, भूमिका, शशिकपूर, शिखा, अमिता आदि उपस्थित रहे ।

 

 

(121)

Leave a Reply