तहसीलदार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालय निर्माण का जांच किया

December 6, 2018 1:10 pm0 commentsViews: 65

निज़ाम अंसारी

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ कस्बे में स्वछ भारत मिशन के तहत कराये जा रहे शौचालय निर्माण में भारी अनियमितता बरते जाने की शिकायत पर तहसीलदार अरविंद कुमार ने शौचालय निर्माण के कार्य की जांच की और अनियमितता बरते जाने की शिकायत उचित बताया।

नगर पंचायत में स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत लगभग एक महीने से भी ज्यादा समय से बन रहे शौचालय निर्माण में धाधली एवं मानक के विपरीत हो रहे कार्य को लेकर आम जनता नाराज चल रही थी। सभासद मनोज कुमार गुप्ता की शिकायत पर उप जिलाधिकारी के निर्देशन में तहसीलदार अरविंद कुमार ने शौचालय कार्य में प्रयुक्त हो रहे ईंट व बालू और सीमेंट के मिश्रण की जांच की और उसके नमूने भी लिए।

इस संबंध में तहसीलदार ने बताया कि शौचालय निर्माण में ठेकेदार द्वारा अनियमितता बरते जाने की शिकायत पर जांच की गई। जांच के दौरान निम्न स्तर के ईंट का प्रयोग करते हुए पाया गया। ईंट और बालू व सीमेंट के मिश्रण के नमूने लिए गए हैं। जांच रिपोर्ट शीघ्र ही उपजिलाधिकारी को सौंप दी जाएगी।

बताते चलें कि सरकार द्वारा चयनित एजेंसी के माध्यम से शौचालय निर्माण कराया जा रहा है जिससे लाभार्थी नाराज हैं इसके बावजूद भी निर्माण कार्य किया जा रहा है जिसको संज्ञान में लेकर सभासद मनोज गुप्ता ने स्वयं ही इसकी शिकायत शासन स्तर पर की गई सभासद मनोज गुप्ता ने बताया कि ठीकेदारों के लिए बनाए गए विशेष ईंटों, अनुचित मात्रा में गारा मिश्रण व ऐसे बालू का प्रयोग होता है जिसमेंं धूल भी शामिल रहता है।

(59)

Leave a Reply