छः साल की रेप पीड़िता से मिले तनु–अनस, लगाया लापरवाही का आरोप, गरीब मरीजों को मदद भी दिया

April 22, 2018 6:11 pm0 commentsViews: 334

 

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर।  गारखपुर के तनु अनस वेलफेयर ट्रस्ट के दोनों ट्रस्टी श्रीमती तनु एडवोकेट और अनस आब्दीन आज सिद्धार्थनगर जिला अस्पताल में 6 साल की रेप पीड़िता से मिले और बच्ची के इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने पीड़ित परिवार को सुरक्षा की जरूरत भी बताई और बुद्धभूमि के ब्लातकारी दरिंदे को फांसी देने की मांग की। इसके अलावा दोनों ट्रस्टियों ने अस्पताल के गरीब मरीजों को आर्थिक मदद भी दी।

रविवार पूर्वान्ह जिले अस्पताल पहुंचे ट्रस्टी एडवोकेट तनु और अनस आबदीन ने पीड़ित बच्ची का हालचाल लिया। वहां उनहोंने पीडित बच्ची के इलाज में हो रही लापरवाही की निंदा की। उन्होंने गम और गुस्से में डूबे बच्ची के परिजनों की समुचित सुरक्षा की भी मांग की। दोनों ने अस्पताल में खुनियाव ब्लाके के बरगदवा गांव की गरीब महिला लक्ष्मी समेत आधा दर्जन गरीब बीमारों को आर्थिक मदद भी दी।

बाद में मीडिया से बात करते हुए एडवोकेट तनु आबदीन ने कहा कि सिद्धार्थनगर गौतम बुद्ध की धरती है। यहां से पूरे विश्व को शांति का पैगाम जाता रहा है। शिक्षाविद स्व.पंडित राम रामशकर ने यहां महिला शिक्षा की अलख जगााई, लेकिन आज यह दरिंदों की भूमि बन गई है। इस धरती पर यह नहीं चलने दिया जायेगा। इसके लिए अब नई जंग होगी। तनु अनस ट्रस्ट उस जंग की भागीदार होगी।

इस मौके पर अनस आबदीन ने कहा कि सिद्धार्थनगर में 6 साल की बच्ची के साथ हैवानियत होतरी है और पुलिस युवक को पकड़ कर जिम्मेदारी से मुक्त हो जाती है। जबकि होना यह चाहिए था कि पीड़ित परिवार दहशत के माहौल से मुक्त रहे। उसका इलाज बेहतर हो, लेकिन जिला प्रशासन बेहद संवेदनहीन दिख रहा है। दौरे में उनके साथ युवा नेता खुर्शीद खान और अबुल कलाम आजाद भी रहे।

(284)

Leave a Reply