तीस लाख की चरस के साथ एक तस्कर एसएसबी के शिकंजे में, जेल भेजा गया

July 25, 2018 3:05 pm0 commentsViews: 164

सगीर ए खाकसार

बढ़नी, सिद्धार्थनगर। एस एस बी बढ़नी और सिविल पुलिस बढ़नी की संयुक्त टीम ने कल मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत दो किलोग्राम चरस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में तीस लाख रुपये आँकी गयी है।एस एस बी और पुलिस की इस बड़ी कार्यवाही से मादक पदार्थ से जुड़े तस्करों में हड़कंप मच गया है। गिरफतार किये गए व्यक्ति को मय माल अग्रिम कार्यवाही के लिए ढेबरुआ पुलिस के  सुपुर्द कर दिया गया है।

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर एस एस बी के  सहायक सेना नायक गौरव कुमार सिंह ने स्थानीय पुलिस के साथ एक टीम गठन कर त्वरित कार्यवाही हेतु सुबह ही टीम को एक्टिवेट कर दिया था । करीब 11 बजकर 30 मिनट पर पहले से ही घात लगाए बैठे संयुक्त टीम के सदस्यों को पिलर संख्या 567 के निकट नेपाल से भारत की सीमा की तरफ आता हुआ एक संदिग्ध व्यक्ति दिखा। संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देख वापस नेपाल की तरफ भाग खड़ा हुआ, जिसे पुलिस ने दौड़ा कर घर दबोचा।

तलाशी लेने पर उसके पास से एक सफेद प्लास्टिक के झोले से दो पैकेट बरामद हुआ। एस एस बी  ने ड्रग डिटेक्टिव किट से पैकटों की जांच की तो उसमें चरस निकला।एस एस बी के सहायक सेना नायक गौरव कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति का नाम राधेश्याम पुत्र चेतु है और वह इटवा क्षेत्र के भोपलापुर का रहने वाला है।

इस कार्यवाही में चौकी इंचार्ज रामेश्वर यादव,हर राम,संजीव वर्मा,शम्भू गुप्ता,धर्मेंद्र यादव,ओम प्रकाश गुप्ता,आदि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।एस एस बी और पुलिस की इस संयुक्त कार्यवाही से जहां पुलिस के हौसले बुलंद हैं वहीं मादक पदार्थों से जुड़े तस्करों में खलबली मच गयी है।

(145)

Leave a Reply