Waah SDM Sir़- कार्यों में लापरवाही बरतने में दो लेखपाल सस्पेंड, तहसीलदार करेंगे जांच

December 1, 2018 4:54 pm1 commentViews: 953

 

मेराज़ मुस्तफा

इटवा, सिद्धार्थनगर:-इटवा तहसील क्षेत्र में सेवारत दो लेखपालों को कार्यों में लापरवाही बरतने सस्पेंशन और जांच की गाज गिरी है। उपजिलाधिकारी इटवा त्रिभुवन कुमार द्वारा चलाए जा रहे भ्रष्टाचार विरोध अभियान की चक्की में लेखपाल अम्बिका प्रसाद व राजा राम पिस गये। एसडीएम ने उन्हें निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि एसडीएम इटवा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छेड़ रखा है, जिससे एक दर्जन लोग पर कानून की गाज गिरी है।

‘खबर के मुताबिे  अम्बिका प्रसाद को हल्का क्षेत्र से हटाकर रजिस्ट्रार कार्यालय से सम्बद्ध कर आरोप पत्र निर्गत किया गया एवं तहसीलदार इटवा राजेश अग्रवाल को जांच अधिकारी नामित कर अम्बिका प्रसाद पर लगे आरोपों की जांच करने का निर्देश देते हुए स्पष्ट किया यदि जांच में लेखपाल अम्बिका प्रसाद के सम्बंध में की गई शिकायत सत्य पाई जाती हैं तो तत्काल प्रभाव से उनकी सेवा समाप्ति कर दी जाएगी।

ज्ञात हो कि अम्बिका प्रसाद के खिलाफ हल्का क्षेत्र के लोगों ने शिकायत करते हुए बताया था कि वह क्षेत्र की समस्याओं का समाधान नही कर रहे न ही कभी हल्का क्षेत्र में आते हैं जिससे जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा जिस पर उपजिलाधिकारी त्रिभुवन कुमार ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए उपरोक्त कदम उठाया।

उपजिलाधिकारी त्रिभुवन कुमार ने एक अन्य लेखपाल राजाराम के खिलाफ शिकायत मिलने पर वेतन रोकने व निलंबन नोटिस जारी किया गया एवं तहसीलदार इटवा को आदेशित किया कि जो लेखपाल नई पेंशन योजना अंतर्गत एवं कैशलेस योजना अंतर्गत आवश्यक फॉर्म नही भरते हैं उन सभी का नवम्बर माह का वेतन रोक दिया जाए। और जांच की जाये।

 

 

(901)

Leave a Reply