धर्म के उद्देश्य से मनाये त्योहार, अराजक तत्वों की खैर नहीं- सुनील सिंह

October 13, 2018 11:26 am0 commentsViews: 164

नीजाम अंसारी

सिद्धार्थनगर। विधानसभा शोहरतगढ़ के थाना परिसर में दुर्गा पूजा पर्व को लेकर वहां के पुलिस क्षेत्राधिकारी  सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता में शांति कमेटी की बैठक संपन्न हुई। जिसमें आपसी भाईचारगी के साथ पर्व मनाने की अपील करने के साथ ही अराजकों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया।

सीओ सुनील कुमार सिंह ने कहा कि अराजकता फैलाने वालों की जानकारी सही समय पर मिल जाय तो सम्प्रदायिक झगडों को रोका जा सकता है। सभी लोग सहयोग रूप से कार्य करें जिससे भाईचारे के साथ शांतिपूर्ण तरीके से पर्व संपन्न हो सके।

दशमी पर्व के दौरान सड़कों के किनारे पर्दे पर फ़िल्म दिखाने से परहेज करें। हाईकोर्ट के आदेशानुसार पर्व में डीजे को पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है। उन्होंने सभी मां दुर्गा पंडालों में एक-एक लाउडस्पीकर बजाने के निर्देश दिए।

तहसीलदार अरविंद कुमार ने नगर पंचायत कर्मचारियों को पर्व के अवसर पर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। दुर्गापूजा पर्व को शांतिपूर्ण तरीके संपन्न कराने में लोगों को प्रशासन का पूरा सहयोग करने की अपील की।

थानाध्यक्ष रणधीर मिश्रा ने कहा कि क्षेत्र के लोग आपसी सौहार्द से पर्व मनाएं किसी प्रकार की बाधा को जागरूकता के बल पर समय रहते निपटाया जायेगा।उन्होंने कहा कि अराजक तत्व अधिक नहीं हैं लोगों में जागरूकता से किसी भी घटना को घटित होने से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत पुलिस से जुड़कर  लोगों को घटनाओं को रोकने, न्याय दिलाने और क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए सहयोग करें।

इस दौरान खुनुवा चौकी महेश सिंह, एसआई रमाशंकर राय, देवानंद सिंह, ललित मोहन राय, अविनाश कुमार झा, अवधेश राज सिंह समेत क्षेत्र के सपा जिला उपाध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी, सदर अल्ताफ हुसैन, मुश्ताक उर्फ गुडडू, मनोज गुप्ता, इंसान अली, रामु यादव, बलराम चौरसिया, कृष्ण कुमार मोदनवाल, जिलापंचायत सदस्य अजय सिंह, महेंद्र, अ०वहीद, रिंकू श्रीवास्तव, चतुर्भजी पांडे, विक्की आदि लोग मौजूद रहे। योगेंद्र जायसवाल आदि मौजूद रहे।

(139)

Leave a Reply