विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले जालसाज का घर कुर्क करने की कर्रवाई शुरू

November 2, 2017 4:41 pm0 commentsViews: 389

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। मुकामी थाना क्षेत्र के थुम्हवा बुजुर्ग निवासी जाफर पुत्र सई मोहम्मद की गिरफ्तारी में विफल होने के बाद पुलिस ने उसके घर की कुर्की करने जा रही है। इस क्रम में उसके घर पर पुलिस ने कुर्की का नोटिस भ्सी चरूपा कर दिया है।आरोप है कि जाफर लोगों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करता था।

बताते हैं कि चेतिया निवासी निजामुद्दीन ने थुम्हवा निवासी जाफर के खिलाफ दुबई भेजने के लिये वीजा देने के एवज में एक लाख और विदेश में मालिक के खाते में डालने के लिए 50 हजार रूपये लेने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।मुकामी पुलिस ने मार्च माह में ही 29 तारीख को मु.अ.संख्या 377/17 धारा 406, 420, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।तभी से आरोपी जाफर फरार चल रहा है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोर्ट से धारा 82 सीआरपीसी की भी कार्यवाही कर ली है और आरोपी के घर पर कुर्की का नोटिस भी चस्पा कर दिया है।थानाध्यक्ष पंकज सिंह ने बताया कि ये आरोपी फरार चल रहा है कोर्ट में भी अब तक हाजिर नहीं हुआ है।कुर्की की कार्यवाही की जा रही है आरोपी के घर नोटिस चस्पा की गयी है।अगर आरोपी नहीं मिला तो जल्द ही कुर्की की प्रक्रिया की जायेगी।

(22)

Leave a Reply