Exclusive- योगी से मिल कर बैरंग लौटे विधायक अमर, बेकार गई धमकी, योगी ने प्रभारी मंत्री से मांगी रिपोर्ट

April 11, 2018 5:08 pm0 commentsViews: 1781

— लौट के बुद्धू घर को आये

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। पकड़ी कांड को लेकर जिले के शोहरतगढ़ क्षेत्र के सरकार की सहयोगी पार्टी अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह मंगलवार शाम को योगी से मिले मगर उन्हें निराशा हाथ लगी। सीएम योगी ने मामले की रिपोर्ट मांग कर विधायक अमर सिंह को बैरंग वापस लौटा दिया। इससे विधायक की सरकार त्याग कर विपक्ष में बैठने की धमकी बेअसर साबित हो गई है। राजनीतिक हल्कों में विधायक की किरकिरी शुरू हो गई है।

लखनऊ से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार की शाम शोहरतगढ़ के विधायक चौधरी अमर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। 22 मिनट की मुलाकात में विधायक अमर सिंह ने प्रशासन, खास कर पुलिस विभाग की ज्यादतियों और उसके द्धारा किये जा रहे जन उत्पीड़न का हवाला दिया। इसके साथ ही “पकड़ी कांड यानी वहां पर हुए पुलिस के कथित तांडव पर सत्ता पक्ष के कतिपय विधायकों की उदासीनता की भी शिकायत की।

सू़त्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री ने उनकी बात ध्यान से सुनी, मगर उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई करने के बजाये मामले को सिद्धार्थनगर के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान को सौंप दिया। और कहा कि वो जिले के भाजपा विधायकों की बैठक करेंगे। फिर उनकी रिपोर्ट के आधार पर कोई कार्रवाई होगी। गौर तलब है कि अतीत में देखा गया है कि आम तौर पर सीएम सत्ता पक्ष के विधायक की शिकायत पर कार्रवाई करें या न करें, मगर अपने विधायक की शिकायत पर जांच तो नहीं ही बैठाते हैं।

सीएम योगी की इस कदम को राजनीतिक हलकों में विधायक अमर सिंह की थुक्का फजीहत मानी जा रही है। प्रभारी मंत्री चेतन चौहान जिले में कब आयेंगे, पता नहीं। वह जांच भी करेंगे तो भाजपा विधायकों के खिलाफ रिपोर्ट देंगे या  नहीं देंगेयह र्बड़ा सवाल है। , ऐसी आशंका और अनुमान लगाया जा रहा है कि रिपोर्ट में ऐसी कोई बात नहीं होगी कि किसी के खिलाफ कार्रपाई नहीं होगी।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि अब विधायक अमर सिंह  की शिकायत पर कार्रवाई कठिन है। ऐसे में विधायक अमर आने वाले दिनों में सरकार के खिलाफॅ विपक्ष में बैठेंगे या सरकार के समक्ष आत्म समर्पण करेंगे?  आने वाले 15 दिनों में इस प्रकरण को देखना बहुत दिलचस्प होगा।

 

 

(1719)

Leave a Reply