इस्लाम का भाई चारा व हिंदू धर्म की सहिष्णुता ही भारत की ताकत

June 12, 2018 2:16 pm0 commentsViews: 127

अजीत सिंह

 

गोरखपुर। जिले के चिल्लूपार क्षेत्र के बसपा नेता व विधायक विनय शंकर ने राजा इफ्तार और शाम को भजन संध्या में भाग लेकर दोनों ही संप्रदाय के लोगों की भावनाओं की कद्र की और सभी से भाईचारा बढाने के लिए निरंतर जगते रहने की अपील भी की। उन्होंने ने कहा कि इस्लाम का भाईचारा व हिंदु धर्म की सहिष्णुता ही भारत की असली शक्ति है।

जानकारी के अनुसार कल शाम को विधायक विनय शंकर ने बड़हलगंज उपनगर में इरशाद अहमद के आवास पर आयोजित रोजा इफ्तार पार्टी में शिकरत की। इस अवसर पर विधायक विनय शंकर ने लोगो से ईद का पर्व प्रेम और शांति से मनाने की बात कही। , उन्होंने कहा कि ईद प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है। लोगों को अपनी खुशियों का इजहार करना चाहिए।

युवा नेता आलोक त्रिपाठी ने कहा की क्षेत्र में भाईचारा कायम रखने के लिए ऐसे कार्यक्रमो की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विनय शंकर जी के रहते गंगा जमुनी तहजीब पे कोई आंच नही आने पाएगी। इफ्तार के बाद विनय शंकर भजन संध्या में भी शामिल हुए और क्षेत्र के मंगल की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने हिंदू धर्म की सहिषणुता पर प्रकाश डाला और लोगों से सहिष्णुता के उसी मार्ग पर चलने की अपील की।

दोनों कार्यक्रमों में  पूर्व बसपा चैयरमैन सूरज जयसवाल,गुड्डू जयसवाल, शाहिर अहमद, आचार्य शिवप्रसाद तिवारी, प्रमुख प्रतिनिधि बसन्त पासवान, फैयाज, जमाल, डॉ कमाल, मुर्तजा, सलिम, जावेद अंसारी, यूनुस, सदर डॉ शमीम, रफी अहमद, हरीशचन्द सोनी, इसरार मास्टर, हक्का, परवेज आशीष तिवारी, ईश्वर मिश्र,प्रदीप सिंह, सूरज तिवारी, रितिक निगम, डॉ नोमान, गुड्डू अंसारी, आरिफ राइन, खालिद और विधायक प्रतिनिधि सत्यराम दुबे मौजूद रहे

(107)

Leave a Reply