पोस्टमार्टम को लेकर विधायक ने पकडी डाक्टर की कालर, दोनों तरफ से मुकदमा

November 17, 2017 3:06 pm0 commentsViews: 2151

संजीव श्रीवास्तव

सिद्धार्थनगर। आमतौर से सुर्खियों में रहने वाले विधायक शोहरतगढ एक बार फिर चर्चा में आ गये है। इस बार उन्होंने जिला चिकित्सालय के चिकित्सक का कथित तौर पर कालर पकड़ पकड मारने पीटने की कोशिश कर नये विवाद का जन्म दे दिया है। विधायक के इस कृत्य से समूचे स्वास्थ्य विभाग में आक्रोश व्याप्त हो गया है। हालांकि विधायक ने ऐसी किया घटना से इंकार किया है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार की शाम लगभग 6 बजे पोस्टमार्टम कराने को लेकर विधायक अमर सिंह चौधरी अपने लाव-लश्कर के साथ जिला चिकित्सालय पहुंचे और डयूटी पर तैनात चिकित्सक डा संजय सिंह पर पोस्टमार्टम करने को लेकर दबाव बनाने लगे। डा. का कहना था कि इस समय पोस्टमार्टम संभव नहीं है।

इसी बात को लेकर चिकित्सक और विधायक में कहा सुनी शुरु हो गयी। चिकित्सक का यह रवैया विधायक को काफी नागवार लगी और आरोप के मुताबिक  विधायक ने चिकित्सक का कालर पकड लिया और भददी-भददी गाली देने लगे। हगांमा काफी देर चलता रहा है। कुछ लागों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया।

चिकित्सक से अभद्रता की भनक लगते ही जिला चिकित्सालय पर स्वास्थ्य कर्मियों का हुजूम जुट गया । घटना को लेकर पीडित चिकित्सक थाने पहुचे और उन्होंने विधायक समेत कई लोगों के खिलाफ तहरीर दिया। दूसरी तरफ विधायक ने भी चिकित्सक के खिलाफ तहरीर दे दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीच में जुट गयी है।

घटना को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में गहरा आक्रोश है। पीएमएस की ओर से अभी बैठक जारी है और अभी कुछ देर बाद अगली रणनीति की घोषणा की जायेगी। पीएमएस के अध्यक्ष डा ए के झा और सचिव डा सौरभ चतुर्वेदी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए घटना की निंदा की है। स्वास्थ्य कर्मियों के अन्य संगठन भी चिकित्सक के साथ एकजुट दिखायी दे रहे हैं।

इस घटना को लेकर चिकित्सक डा संजय सिंह ने कहा कि विधायक ने उनकी कालर पकडकर गंदी-गंदी गालियां दी। घटना के वक्त वह आपातकालीन वार्ड में डूयटी कर रहे थे। जबकि विधायक अमर सिंह का कहना है कि उन पर लगाये जा रहे सारे आरोप बेबुनियाद और झूठे हैं। चिकित्सक घटना को बढाचढा कर पेश कर रहे हैं। ज्ञात रहे कि शोहरतगढ़ क्षेत्र के अपना दल के विधायक चौधरी अमर सिंह आठ महीने के कार्यकाल में कई विवादों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं।

 

(1993)

Leave a Reply