कोर्ट के आदेश से कोटेदार के लिए बहुमत का परीक्षण, रिपोर्ट भेजी गई

March 23, 2018 2:12 pm0 commentsViews: 416

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। खुनियांव विकास खंड के होरिलपुर गाँव के मृतक कोटेदार शंकर के पक्ष की स्थिति गाँव में जानने के लिए कोर्ट के आदेश के अनुपालन में गाँव में ब्लाक के एडीओ पंचायत हरी प्रसाद के मौजूदगी में खुली बैठक आयोजित की इस बैठक में गाँव के लोगो से उक्त मृतक कोटेदार को लेकर संतुष्टि के बारे में ग्रामीणो से जानकारी ली गयी।खुली बैठक में सुरक्षा के लिए स्थानीय थाने प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह फ़ोर्स के साथ मौजूद रहे।

आपसी सहमति से जब तय नहीं हो सका कि मृतक कोटेदार के पक्ष में कितने लोग हैं। एंसं में  दोनों पक्षो के लोगो को अलग अलग लाइन में खड़ा करके गिनती की गयी।गिनती के बाद मृतक कोटेदार का पक्ष में कम लोग आये।गिनती में मृतक कोटेदार के विपक्ष में 219महिलायें और173पुरुष कुल 392 लोग तो पक्ष में 239महिलाये 97 पुरुष पाये गए और  मृतक कोटेदार का पक्ष हार गया।एडीओ पंचायत ने बताया कि कोर्ट के निर्देश पर मृतक कोटेदार की गांव में ख्याति देखकर उसी के परिवार में किसी को गाँव का कोटा  देने की बात थी।जिसके अनुपालन में ये बैठक बुलाई गयी थी।

आज के बैठक की रिपोर्ट अधिकारियों को सौंप दी जायेगी।उसके बाद कोटे के चयन के लिए जो निर्णय कोर्ट और सम्बंधित अधिकारी लेगे उसका पालन किया जायेगा। खुली बैठक में ग्राम पंचायत,  अधिकारी  कृष्ण कुमार, कानगो आंकित अग्रवाल,एस आई सुनील यादव महिला कांस्टेबल अम्बिका , नीलम यादव, ग्राम प्रधान, तकरीमुन्निशा, लाल जी यादव, सुरेन्द्र यादव, जोगेन्दर विश्वकर्मा, पूर्व प्रधान प्रतिनिधि ज्वाला प्रसाद सहित गाँव के ग्रामीण भारी संख्या में मौजूद रहे।ये खुली बैठक ग्राम होरीलापुर मे आयोजित की गयी।

 

(370)

Leave a Reply