योगी के क्षे़त्र की पूर्व सपा विधायक व बेटे अमरेन्द्र निषाद भाजपा में शामिल, क्या गुल खिलायेगी यह रणनीति?

March 8, 2019 4:03 pm0 commentsViews: 353

अजीत सिंह

गोरखपुर। सपा की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक राजमति निषाद और उनके बेटे अमरेंद्र निषाद कल  भाजपा में शामिल हो गए। लखनऊ स्थित भाजपा मुख्यालय पर राजमति निषाद और अमरेंद्र निषाद ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली। इस सियासी कदम से गोरखपुर भाजपा में खुशी है, लेकिन सपाई एकम नार्मल हैं। उनके चेहरे पर जरा भी  शिकन नहीं है।

राजमति निषाद गोरखपुर के पिपराइच विधानसभा से दो बार विधायक रही हैं। वह कद्दावर निषाद नेता एवं पूर्व मंत्री जमुना निषाद की पत्नी हैं। जमुना निषाद की सड़क एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। जमुना निषाद सपा और बसपा में रहे और गोरखपुर संसदीय सीट से कई बार चुनाव लड़े।अपने अंतिम लोकसभा सीट पर उन्होंने योगी आदित्यनाथ को कड़ी टक्कर दी थी। उस समय यागी हारते हारते बचे थे।

राजमति और अमरेंद्र निषाद को अपने पाले में लाकर भाजपा निषाद वोटों का समर्थन पाना चाहती है जो निषाद पार्टी बनने और उसके मजबूती से उभरने के बाद उससे दूर हो गए हैं। असल में गत लोकसभा उपचुनाव में गोरखपुर से प्रवीएा निषाद के जीतने के बाद से मां बेटोंको समाजवादबादी पार्टी में अपना भविष्य धंघला नजर आ रहा है।

इसके अलावा निषाद पार्टी के उदय के बाद निषाद बहुल इस क्षे़त्र में भाजपा से निषाद वोट भी छिटकते दिख रहे हैं। ऐसे में पूर्व विधायक राजमती निषाद व भाजपा दोनों को ही एक दूसरे की जरूरत है। दोनों की यह रणनीति भविष्य में क्या गुल खिलाएगी, यह देखना दिलचस्प होगा?

(338)

Leave a Reply