सीएम ने सीएमओ व दारोगा को किया सस्पेंड, पुरानी घोषणाओं को दोहरा गये, मुख्यमंत्री

April 2, 2018 3:34 pm0 commentsViews: 3824

— स्कूल चलो अभियान को हरी झंडी देकर किया रवाना, कहा-28 अप्रैल तक हर बच्चे का होगा नामांकन

— प्रदेश के 38 जिले में चलेगा जापानी इंसेफेलाइिटिस व संक्रमक रोग निरोधक टीकाकरण़ सीएम योगी

 

अजीत सिंह

 

जेल रोड ग्राउंड पर भाषण करते सीएम योगी अादित्यनाथ

सिद्धार्थनगर। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरानी घोषणाओं को दोहराते हुए कहा है सिद्धार्थनगर का मेडिकल कालेज 350 बेड का बनेगा, जिसका शिलान्यास जल्द होगा और प्रदेश के हर जिला मुख्यालय को फोरलेन सड़क से तोड़ा जायेगा। हां उन्होंने जिले के सएमओ और एक थानाध्यक्ष को सस्पेंड करने का आदेश देकर पुलिस मोहकमे में हलचल जरूर मचा दिया।

आज (सोमवार) यहां स्कूल चलो अभियान की रैली को पर्वान्ह  10. 45 बजे हरी झंडी दिखा कर रवाना करने के बाद को जनसभा को सम्बोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अभियान 28 अप्रैल तक चलेगा। जिसमें प्रदेश के चार साल तक के सभी बच्चों का नामांकन कराने का प्रयास किया जायेगा। इस अवसर पर तकरीबन पांच हजार स्कूली बच्चों की नगर में रैली निकाली गई। इसके अलावा उन्होंने दर्जनों परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास की औपचारिकता भी निभाई।

स्वयं सहायता समूह की सदस्य को चेक देते मुख्यमंत्री

यहां जेल रोड मैदान पर हुई जनसभा में सीएम योगी ने कहा कि गत वर्ष उन्होंने ५४ लाख बच्चों को ड्रेस किट दिया था। इस बार संख्या और बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 38 जिलों के एक से पन्द्रह साल के 92 लाख बच्चों के टीकाकरण का काम 16 अप्रैल तक चलेगा, मगर इनकी सफलता के लिए जनता को भी आगे आना पड़ेगा। कोई बच्चा स्कूल जाने से न छूटे, यह तभी होगा जब घर के लोग अपने बच्चे को स्कूल भेजने के इच्छुक होंगे।

उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर में अब 350 बेठ का मेडिकल कालेज बनेगा। जिला मुख्यालय को फोर लेन से जोड़ा जायेगा। उन्होंने कि प्रशासन अब मिट्टी ले जाने वालों को नहीं रोकेंगे। उन्होंने प्रशासन से कहा कि वह ईंटों के दाम कम कराने की दिशा में प्रयास करे और राशन कार्ड बनवा कर गरीबों में खाद्यान्न समय से बंटवायें।

जनसभा में उपस्थित जनता

इसके अलावा सीएम योगी शहर की मलिन बस्ती के निरीक्षण में भी गये। वहां पांच से सात मिनट के अंदर  उन्होंने एक जगह खड़े होकर स्वयं सहांयता समूह की महिलाओं को चेक दिया और वापसी के लिए चल पड़े। इसके बाद वह उसका के ग्राम भिटिया के निरीक्षण पर गये और वहां से भी जल्द लौट कर गोरखपुर के लिए रवाना हो गये।

स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ करते सीएम योगी

टीकाकरण में कमी और महिला के रुदन पर संस्पेंड हुए सीएमओ और दो दारोगा

जनसभा के दौरान इटवा तहसील मुख्यालय की एक महिला गीता देवी अचानक किसी तरह मुख्यमंत्री के स्टेज के समक्ष पहुच गई और उसने अपने ऊपर हो रहे पुलिस जुल्म कि कहानी बखान कर दी। इस दौरान महिला पुलिस उसे टांग कर बाहर ले गई। इस पर सीएम योगी ने  पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर सिंह को फटकार लगाई। फलतः उन्होंने वहीं पर एसओ इटवा अनिल कुमार पांडेय और एक उपनिरीक्षक को सस्पेंड करने का जुबानी आदेश जारी कर दिया। इसके अलावा भिटिया गांव में टीकाकरण में सहित स्वास्थ्य विभागकिी अन्य कमियां पाये जाने पर सीएम सोगी ने सीएमओ को सस्पेंड करने की घाेषणा की।

 

बस्ती का कैली अस्पताल पीजीआई स्तर का बनेगा

कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि हमने गोरखपुर और बस्ती मंडल के 617 गांवों में  दस्तक के माध्यम से घर घार जा कर संक्रामक रोंगो से लड़ने की जिम्मेदारी ली है। हम बस्ती के कैली अस्ताल को पीजीआई की तरह बनाने जा रहे हैं। बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा कि अब तक की सरकारों ने शिक्षा पर ध्यान नहीं दिया। हमारी सरकार इसकी गुणवत्ता बढ़ाने का प्रयास कर रही है।

पाल ने किया चीनी मिल कि मांग

इससे पूर्व सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि इस जिले के किसानों के साथ पूर्ववर्ती सरकारों ने बहुत धोखा किया है। कई बार जिले में चीनी मिल लगाने कि फर्जी घोषण किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग किया कि जिले में एक चीनी मिल की स्थापना कर किसानों को आर्थिक मजबूती देने का काम करें।  जबकि विधायक राघवेन्द्र सिंह ने जिले को उद्योशन्य बताते हुए यहां उद्योग लगाये जाने की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

कार्यक्रम में आबकारी मंत्री राजकुमार जय प्रताप सिंह, विधायगण सतीश द्धिवेदी, ‘श्यामधनी राही, अमर सिंह सहित भाजपा जिला अध्यक्ष राम कुमार कुंअर, पूर्व जिला अध्यक्ष नरेन्द्र मणि त्रिपाठी, लालबाबा त्रिपाठी, परमात्मा पांडेय,भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री गोविंद माधव, हियुवा नेता सुभाष गुप्ता, नगरपालिका सिद्धार्थनगर के अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल और नगर पंचायत अध्यक्ष ममता कसौधन आदि मंचस्थ रहे। इसके अलावा  भाजपा जिला मंत्री दिलीप चतुर्वेदी, कन्हैया पासवान, मनोज चौबे आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

 

 

 

(3538)

Leave a Reply