महाराजगंज में 11 अफसर सस्पेंड, सिद्धार्थनगर में छाप नहीं छोड़ पाये सीएम योगी

August 10, 2017 7:01 pm0 commentsViews: 93

–––महाराजगंज में 11 अफसर सस्पेंड और 7 के तबादले के आदेश

नजीर मलिक

 

सिद्धार्थनगर में भाजपा नेताओं से वार्ता करते सीएम योगी आदित्यनाथ

सिद्धार्थनगर। अपने डेढ़ घंटे के दौरे में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  समीक्षा के नाम पर कलक्टे्ट सभागार में जिल प्रशासन के कार्यों की जानकरी की ली। भाजपा वर्करों से बात कि। वे पुलिस अधीक्षक के प्रति थोड़ा नाराज भी लगे। बेहद शीघ्रता में उन्होंने दोनों कार्यक्रम निपटाये और रवाना हो गये। उनके दौरे का कोई प्रभाव देखने को नहीं मिला। बस कुछ यों रहा कि वे उडन खटोले से उतरे, बुद्ध भूमि को प्रणाम किया। अफसरों संग संग जलपान किया और कार्यक्रम समाप्त कर दिया।

मुख्यमंत्री लगभग साढे चारे बजे यहां पुलिस लाइन में हेलीकाप्टर से उतरे और सीधे कल्क्ट्रट रवाना हो गये। कलक्ट्रटे की बैठक में उन्होंने पुलिस अधीक्षक सत्यन्द्र कुमार, बीएसए और दो तीन विभागाध्यक्ष से बात की। इस दौरान उन्होंने एसपी के पास विभाग कि आंकड़े की जानकारी न होने पर थोड़ी नाराजी दिखाई। उन्होंने सरसरी तौर से अन्य अप्फसरों से उनके विभाग के कार्यक्रमों की जानकारी ली। चालीस मिनट की इस बैठक बिजली, सिंचाई और शिक्षा विभाग के अफसरों के प्रति उनकी नाराजी जरूर दिखी।

वैसे खबर है कि मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग डेनेज खंड के फर्जी भुगतान के जांच के आदेश दिये हैं। मगर प्रशासनिक स्तर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। उन्हनें पुलिस विभाग के प्रत्येक कर्मी को प्रतिदिन एक घंटे पैदल चलने का निर्देश भी दिया है।

मुख्मंत्री सोगी ने पुलिस लाइन सभागार में पार्टी के नेताओं सेभी मुलाकात की। तमाम नेताओं ने तमाम किस्म के सुझाव दिये। दिलीप चतुर्वेदी ने जिले में बिजली, सड़क, सफाई की समस्या पर घ्यान देने की अपील की। यहां बैठक में जिले के विधायक/ मंत्री जय प्रताप सिंह  श्यामधनी राही, विधायक राघवेन्द्र सिंह, सतीश द्धिवेदी, अमर सिंह व भाजपा जिलाध्यक्ष राम कुमार कुंवर उपस्थित रहे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी अपने निर्धारित समय से डेढ घंअे पूर्व सिद्धार्थनगर पहूंचे, जहां भाजपा वर्करों ने उनकर स्वागत किया।उनकर पहला दौरा बेहद जदबाजी में सम्पन्न हुआ।

महाराजगंज में 11 अफसर सस्पेंड

इससे पूर्व मुख्यमंत्री योगी महाराजगंज जिले में पहुंचे। वहां उन्होंने समीक्षा के बाद 11 अफसरों को निलत्बित करने का निर्देश दिया। निलत्बित अफसरों में जिला कृषि अधिाकारी मो. मुजम्मिल, एओ बेसिक रवि सिंह, क्सिइदन पीडब्लयू डी बीएन ओझा, डा. अरशद कमाल, डा वाजपेयी. डा. शैलेष कुमार सिंह, एसडीएम नौतनवां गिरीश श्रीवास्तव, बीडीओ संजय श्रीवास्तव, चन्द्रेश यादव व विनोद राय  थानाध्यक्ष फरेंदा व पुरन्दरपुर हैं।  दसके अलावा सात अफसरों के तबादले का भी आदेश दिया।

 

Leave a Reply