शोहरतगढ़ की तरफ कूच कर रहे योगी को प्रशासन ने रोका

October 27, 2015 8:09 pm0 commentsViews: 1045

सोनू खान

IMG-20151027-WA0047

‘सांप्रदायिक तनाव से जूझ रहे शोहरतगढ़ कस्बे में जाने की कोशिश कर रहे बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ को सिद्धार्थनगर पुलिस ने जिले में दाखिल होते ही रोक लिया। मगर धानी के पास लक्ष्नपुर गांव के पास रोके गए काफिले से सांसद योगी और उनके समर्थक नाराज हो उठे और वहीं पर सड़क जाम कर धरना शुरू कर दिया‘।

थोड़ी ही देर में योगी और उनके समर्थकों को रोके जाने की खबर आला अधिकारियों तक पहुंच गई। सिद्धार्थनगर जिले के डीएम डॉक्टर सुरेंद्र कुमार और एसपी अजय कुमार साहनी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। इनके अलावा डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल भी मौके पर पहुंचे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक यहां योगी और उनके समर्थकों को समझाने की कोशिश हुई मगर वह एक एसओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए।

सूत्र बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ ने इटवा के एसओ संजय पांडेय पर कार्रवाई की मांग की। उनका आरोप था कि संजय पांडेय ने शोहरतगढ़ में हिंदू समुदाय पर अत्याचार किया है। मगर एसपी अजय साहनी ने कहा कि कार्रवाई की एक प्रक्रिया होती है। बिना तफ्तीश के कार्रवाई मुमकिन नहीं है। इसके बाद सिद्धार्थनगर प्रशासन और योगी समर्थक लगभग आमने-सामने हो गए। लिहाजा, पुलिस सभी को हिरासत में लेकर बांसी कोतवाली ले आई। बताया जाता है कि यहां से योगी अपने काफिले के साथ देवी पाटन की तरफ जाएंगे जबकि उनके समर्थकों को रिहा कर दिया जाएगा। हिरासत में लिए जाने के वक्त नाराज योगी ने कहा कि अगर हिंदू वर्ग को ‘इंसाफ’ नहीं मिला तो आंदोलन करने पर मजबूर होगें।

मलूम हो जिसमें नगर पंचायत शोहरतगढ़ अध्यक्ष के पति और हिंदू युवा वाहिनी के नेता सुभाष गुप्ता भी शामिल हैं। शोहरतगढ़ कस्बे में मुहर्रम की शाम ताजिया जुलूस निकालते वक्त सांप्रदायिक तनाव फैल गया था। मगर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए दोनों पक्षों के दर्जनभर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। मगर इसके बाद कस्बे में जनजीवन नॉर्मल नहीं हो पाया और इसी बीच योगी आदित्यनाथ ने मौके पर पहुंचने की तैयारी कर ली।

IMG-20151027-WA0049

इस धरने में योगी आदित्यनाथ के अलावा डुमरियागंज सांसद जगदंबिका पाल, हियुवा के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र सिंह, बीजेपी जिलाध्यक्ष नरेंद्र मणि त्रिपाणी और श्याम धनी राही भी मौजूद रहे। 

IMG-20151027-WA0029सांप्रदायिक तनाव के चौथे दिन भी शोहरतगढ़ कस्बे में ख़ौफ़ का असर बरकरार है।

IMG-20151027-WA0031

यहां अभी भी लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं। कस्बे में दुकाने भी इक्का-दुक्का ही खुल रही हैं। 

IMG-20151027-WA0050

सुरक्षा के लिए नजदीकी जिलों की पुलिस भी शोहरतगढ़ में तैनात की गई है। 

(2)

Leave a Reply