डुमरियागंज में पराली जलाने को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन, कार्रवाई न होने पर आंदोलन की धमकी

November 11, 2020 2:42 pm0 commentsViews: 12
Share news

नजीर मलिक

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। धान क्रय केंद्रों की बदहाली व पराली जलाने को लेकर किसानों पर की गई कार्रवाइयों को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष काजी इमरान लतीफ के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने  तहसीलदार डुमरियागंज से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा तथा किसानों की समस्याओं को निपटाने की मांग की।  आप नेता इमरान लतीफ ने कहा की क्षेत्र का किसान धान क्रय केंद्रों की बदहाली की वजह से अपनी उपज को बिचौलियों को ओने पौने दामों में बेचने को मजबूर है।

पार्टी के ज्ञापन में कहा गया है कि ऐसे समय में जब प्रशासन को धान क्रय केंद्रों के नियमित संचालन के लिए सक्रियता दिखानी चाहिए, तब वह पराली जलाने को लेकर किसानों पर कार्यवाही करने में जुटा हुआ है। जबकि  सरकार को पराली की समस्या का अस्थाई समाधान तलाश करना चाहिए। ज्ञापन के मुताबिक किसानों पर की जा रही तुगलकी कार्रवाई बेहद निंदनीय है।

इस अवसर पर पार्टी के नेता  काजी इमरान ने लतीफ उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ दिल्ली में आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार  पराली को खाद में बदलने वाला केमिकल किसानों को मुफ्त में बांट रही है वहीं उत्तर प्रदेश में योगी सरकार किसानों पर मुकदमा दर्ज करके जेल भेज रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम नही मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि तमाम धान क्रय केंद्रों पर व्यापक अनियमितता सामने आई है। इमरान लतीफ ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि समय रहते प्रशासन अपने रवैये में सुधार नही लाता है तो आम आदमी पार्टी डुमरियागंज में बड़े आंदोलन को बाध्य होगी।

ज्ञापन देने के दौरान प्रतिनिधि मंडल में ज़िला महासचिव मोहम्मद अमीन, विधानसभा अध्यक्ष सुभाषचंद्र आर्या, विधानसभा सचिव राम विलास यादव, ब्लॉक उपाध्यक्ष राम नाथ यादव, रामसजीवन वर्मा, ब्लॉक सचिव धनीश कुमार, महिला विधानसभा अध्यक्ष पूजा गौतम, महिबुद्दीन खान, अनिल कुमार पांडेय, दयाराम, सिराज अहमद  आदि शामिल रहे।

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!