साजिशों से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्वयं संवक संघ धर्म रक्षा समितियोंं का गठन करेगा

October 13, 2020 12:07 pm0 commentsViews: 8
Share news

sangh-dharn-jaksha-samiti-gathit-karega

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। शहर के इंदिरानगर वार्ड में धर्म जागरण समन्वय विभाग का बैठक में  सोशल डिस्टेंसिंग  का पालन करने के साथ राष्ट्र और समाज के हित में गांवों में हनुमान चालीसा पाठ के साथ घर्म रक्षा समति के गठन का फैसला लिया गया है।

धर्म जागरण के कार्य विस्तार एवं योजनाओं पे चर्चा करते हुए गोरक्ष प्रान्त के सह धर्मजागरण  प्रमुख तारकेश्वर जी द्वारा बताया गया कि वर्तमान परिवेश में अंतरराष्ट्रीय साज़िश के तहत धर्म परिवर्तन एवं लव जिहाद की सुनियोजित साज़िश को रोकने के लिए  समाज को जागरूक करने  और संगठन विस्तार की आवश्यकता है। 

उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत हिंदू परिवारों में सामूहिक हनुमान चालीसा एवं गाँव एवं मोहल्लों में साप्ताहिक सुंदर कांड का पाठ तथा प्रत्येक गांव एवं बस्ती में धर्म रक्षा समिति का गठन करने का निर्णय लिया गया। इससे हिंदू समाज में जागरूकता बढ़ेगी तथा लोग समाज और देश के हितों की रक्षा और भीजिम्मदारी से कर सकेगे।

बैठक की अध्यक्षता श्री सिंहेश्वरी मंदिर के संचालक दिव्यांशु जी महाराज ने तथा संचालन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर कार्यवाह मनोज ने किया। बैठक में मुख्य रूप से अंकित, सुरेश, कंचन, अजीत, सुरेश, रविन्द्र, विपिन, सूरज, अनुराग, हिमांशु उपस्थित रहे।

(5)

Leave a Reply


error: Content is protected !!