बहेलिया गैंग लीडर अनिल छः साथियों संग गिरफ्तार, पुलिस टीम को 25 हजार इनाम

June 11, 2022 9:46 pm0 commentsViews: 502
Share news
अजीत सिंह
सिद्धार्थनगर। जनपदीय एसओजी/सर्विलांस एवं थाना मिश्रौलिया की संयुक्त पुलिस टीम  द्वारा बसों में यात्रियों से एवं घरों में चोरी की घटना करने वाले बहेलिया गैंग के छः शातिर सदस्यों को गिरफ्तार कर कब्जे से चोरी किए गए सोने व चांदी के आभूषण, नगद 35 सौ एवं दो देशी कट्टा 315 बोर, दो जिन्दा कारतूस एवं चाकू बरामद किया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को एसपी ने 25 हजार इनाम की घोषणा की है।
जानकारी के मुताबिक जिले मे हुई कई चोरियो के अनावरण हेतु डा. यशवीर सिंह पुलिस अधीक्षक द्वारा विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया था। जिसमें गठित टीम द्वारा सुरेश चन्द्र रावत अपर एएसपी, रमेश चन्द्र पाण्डेय सीओ इटवा, शेषनाथ यादव प्रभारी सर्विलांस सेल, जीवन त्रिपाठी प्रभारी एसओजी टीम व  घनश्याम सिंह थानाध्यक्ष मिश्रौलिया की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर खास  की सूचना पर शनिवार को मधवापुर पुल के पास से सुबह ही 6 नफर अन्तर्जनपदीय अभियुक्त को पकड़ लिया गया।
पुलिस टीम की पूछ-ताछ का विवरण
पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछ-ताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि “हमलोग बहेलिया गैंग का संचालन करते है, हमारा गैंग लीडर अनिल बहेलिया है जिसकों हमलोग कुरु नाम से बुलाते है। हमलोग अलग-अलग जनपदों में जाकर किराये का मकान लेते है और वहां से बसों अड्डों पर जाकर रेकी करते है जब कोई महिला बैग इत्यादि लेकर बस में बैठती है तब हमलोंग भी उसी बस में बैठ जाते है और मौका देखकर उनका सामान बैग इत्यादि चुरा लेते है तथा हमलोग एक मास्टर चाबी रखते है यदि किसी बैग में छोटा ताला लगा हो तो उसको चाबी की मदद से खोलकर किमती सामान चुरा लेते है। हमलोग फेवीक्विक से अंगुली पर माइक्रो ब्लेड चिपका कर सवारियों को उतरते समय ब्लेड से उनका बैग काटकर आभूषण/पैसा इत्यादि चुरा लेते है। हम लोग घूमकर बन्द मकानों की रेकी करते है और रात के समय चोरी की घटना करते है। हमलोंग ज्यादा समय तक एक शहर में नही रहते है दो-तीन घटनाओं को करने के बाद टीम का एक सदस्य सामान लेकर हमलोंग के घर चला जाता है। हमलोग किसी और शहर में जाकर घटना करते है। हमलोग अपने हिस्से में से कुछ धन अपने गैंग लीडर कुरू को देते है जिससे वह हमलोग के पकड़े जाने पर हमलोगों के घर की देखभाल करे।
 गिरफ्तार अभियुक्तगण का विवरण
1- अनिल बहेलिया पुत्र नबाब सिंह निवासी नगला उसर थाना कुरावली जनपद मैनपुरी ।
2- हरिशंकर बहेलिया पुत्र सियाराम निवासी नगला उसर थाना कुरावली जनपद मैनपुरी ।
3- अनिल कुमार पुत्र राजाराम निवासी नगला उसर थाना कुरावली जनपद मैनपुरी ।
4- सुमित बहेलिया पुत्र राजेन्द्र निवासी महारमई थाना बिचवां जनपद मैनपुरी ।
5- राजू पुत्र सुघर सिंह निवासी महारमई थाना बिचवां जनपद मैनपुरी ।
6- दिपू पुत्र कप्तान सिंह निवासी ब्रह्मपुरी थाना मेरापुर जनपद फरूखाबाद।
गिरफ़्तार करने वाली पुलिस टीम का विवरण 
1- घनश्याम सिंह, थानाध्यक्ष थाना मिश्रौलिया मय टीम।
2- शेषनाथ यादव, प्रभारी सर्विंलास सेल।
3- जीवन त्रिपाठी प्रभारी एसओजी।
4- उ. नि. हरिराम थाना मिश्रौलिया जनपद सिद्धार्थनगर।
5- मुख्य आरछी राजीव शुक्ला, रमेश यादव, आरछी वीरेन्द्र तिवारी, पवन तिवारी, मृत्युंजय कुशवाहा, एसओजी जनपद सिद्धार्थनगर।
6- आरछी विवेक कुमार मिश्र, देवेश यादव, सर्विलांस टीम जनपद सिद्धार्थनगर।
7- हेड कांस्टेबल पंकज दूबे, बुद्धेश कुमार, विनय कुमार, नागेन्द्र कुमार, अमरनाथ।
उक्त सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर डा. यशवीर सिंह द्वारा उत्साहवर्धन हेतु नकद रु0 25,000/- प्रदान किया गया।

Leave a Reply