बार एसोसिएशन की बैठक सम्पन्न, 27 जनवरी को चुनाव 28 को मतगणना

November 30, 2021 6:18 pm0 commentsViews: 425
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। सिविल सिद्धार्थ बार एसोसिएशन सिद्धार्थनगर के कार्यकारीणी की बैठक बार भवन में दिन में 1:00 बजे पूर्व निर्धारित एजेंडे के अनुसार आहूत की गई। बैठक में 2022 की नई कार्यकारिणी के गठन के लिए चुनाव कराने पर सहमति बनी और चुनाव तिथि भी घोषित किया गया।

बैठक की अध्यक्षता बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह व संचालन महामंत्री कृपा शंकर त्रिपाठी ने किया। बैठक में कोषाध्यक्ष पंकज सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र नाथ श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार मोर्य, कनिष्ठ उपाध्यक्ष कैलाश नाथ गिरी, संयुक्त मंत्री राहुल द्विवेदी, अरुण तिवारी, बृजेश सिंह, सदस्य कार्यकारिणी वीरेंद्र नाथ शुक्ल, त्रिपाठी, सहोदर भाई, अनिल कुमार विश्वकर्मा, प्रदीप कुमार सिंह, गोपाल मिश्रा, रामसूरत यादव, करण श्रीवास्तव, उमा शंकर पांडे की उपस्थिति रही।

कार्यकारीणी द्वारा सर्वसम्मति से आगामी एक दिसम्बर से वार्षिक सदस्यता शुल्क अधिवक्ता गण का जमा किया जाएगा जो 14 दिसम्बर तक चलेगा। कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से यह भी तय किया गत वर्ष चुनाव जनवरी में 1 वर्ष के कार्यकाल के लिए किया गया था इसलिए पुनः चुनाव एक वर्ष की कालावधि व्यतीत होने पर संपन्न कराया जाएगा। वर्ष 2022 का चुनाव जनवरी से दिसम्बर के अवधि के लिए होगा।
इसके लिए वार्षिक चुनाव की तिथि भी घोषित की गई

दिनांक 15 जनवरी 22 को समस्त पदों के लिए पर्चा बिक्री होगी,
दिनांक 17 जनवरी व 18 जनवरी 22 को समस्त पदों का पर्चा दाखिला होगा। दिनांक 19 जनवरी 22 को समस्त पदों का पर्चा जांच व वापसी किया जाएगा। वार्षिक चुनाव की तिथि दिनांक 27 जनवरी 22 को कार्यकारिणी ने निर्धारित किया और दिनांक 28 जनवरी 22 को मतगणना की तिथि घोषित की गई।

कार्यकारिणी द्वारा यह भी निर्धारित किया गया किस समस्त पदों पर लड़ने वाले प्रत्याशियों को गत वर्ष के चुनाव शुल्क का 50% अधिक  शुल्क देय होगा। वर्तमान कमेटी का कोई भी व्यक्ति/ पदाधिकारी आगामी चुनाव में किसी भी पद पर चुनाव लड़ने के योग्य नहीं होगा। कोषाध्यक्ष व महामंत्री की सहायता से दिनांक 7 जनवरी 22 को वार्षिक आय व्यय आम सभा के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।

वर्तमान कार्यकारिणी के सभी सदस्य चुनाव आयुक्त गण सर्वश्री राम शंकर सिंह उर्फ शेखर सिंह नागेंद्र त्रिपाठी व रमेश कुमार पांडे का सहयोग करेंगे चुनाव के दिन पांच पांच लोगों की कमेटी चुनाव आयुक्त गण के सहयोग में उनके निर्देशन में काम करेगी और चुनाव को संपन्न कराएगी
शपथ ग्रहण का कार्यक्रम नवनिर्वाचित पदाधिकारी गण अपनी सुविधानुसार निर्धारित करेंगे। जिला मुख्यालय पर कार्यरत सभी अधिवक्ता सिविल सिद्धार्थ बार एसोसिएशन की सदस्यता जो सीओपी होल्डर है ग्रहण कर सकते हैं।

(278)

Leave a Reply


error: Content is protected !!