बुद्ध पूर्णिमा पर रोटरी क्लब के लोगों ने बुद्ध प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया

May 16, 2022 9:54 pm0 commentsViews: 153
Share news

अजीत सिंह

फोटो- शहर के सिद्धार्थ तिराहे पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते रोटरी क्लब के पदाधिकारी

सिद्धार्थनगर। बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर रोटरी क्लब के पदाधिकारियों ने शहर के साड़ी तिराहा पर बने भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान बजगवान बुद्ध को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके बताए उपदेश पर चलने का संकल्प लिया गया।

सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर जिला मुख्यालय के साड़ी तिराहा स्थित भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर रोटरी क्लब के सचिव डॉक्टर अरुण कुमार प्रजापति, क्लब में स्वास्थ्य निदेशक डॉ. गोविंद प्रसाद ओझा, उपाध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव की संयुक्त अगुवाई में माल्यार्पण किया गया। इस मौके पर सभी ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया।

 

सचिव अरुण कुमार प्रजापति ने कहा कि बुद्ध के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। उनके बताए गए मार्ग, उपदेश पर चलने से सर्वसमाज की भलाई संभव है।

 

गोविंद प्रसाद ओझा ने कहा कि भगवान बुद्ध का मानना था कि आप के पास जो कुछ भी है, उसे बढ़ा चढ़ाकर मत बताइए और न ही दूसरों से ईष्या कीजिए। स्वास्थ्य सबसे बड़ा उपहार और संतोष सबसे बड़ा धन है।

 

संतोष श्रीवास्तव ने कहा कि भगवान बुद्ध ने कहा था कि वफादारी सबसे बड़ा संबंध है। बिना सेहत के जीवन नहीं है, बस पीड़ा की एक स्थिति है। इस मौके पर फार्मासिस्ट बृजेश पांडेय समेत पंकज पासवान, राम अवतार, दिलीप पांडेय, संदीप कुमार गुप्ता, शुभम अग्रहरि, सुशील, सिद्धार्थ मिश्रा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply