कम्प्यूटर शिक्षा के नाम पर ठगी करने वाले रैकेट का सरगना गिरफ्तार

May 5, 2016 4:19 pm0 commentsViews: 415
Share news

नजीर मलिक

ठगी की शिकायत करने वाले छात्र और गुलाबी शर्ट में हिरासत में लिया गया इबरार अहमद

ठगी की शिकायत करने वाले छात्र और गुलाबी शर्ट में हिरासत में लिया गया इबरार अहमद

सिद्धार्थनगर। कम्प्यूटर की डिग्री देने के नाम पर भोल भाले छात्रों को ठगने वाले गिरोह के एक सरगना को सदर थाने की पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिये गये व्यक्ति का नाम इबरार अहमद है। वह बलरामपुर जिल के सिसई गांव का निवासी है।

बताया जाता है कि शहर और उसके आसपास के गांवों के रहने वाले छात्र गुलाब चंद, शिवनाथ, सचिन यादव, शालू कुमारी, रामकेश आदि ने सिद्धार्थनगर थाने को तहरीर देकर बताया कि शहर में स्मार्ट वैलू के नाम से कम्प्यूटर स्कूल चला रहे लोगों ने डिग्री देने के नाम पर उनसे 11-11 हजार रुपये वसूल लिए और अब डिग्री देने से आनाकानी कर रहे हैं।

बताते हैं कि सदर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा ने सूचना के बाद उक्त संटर पर दविश डाल कर इबरार को हिरासत में ले लिया। इबरार ने बच्चे से पैसे लेने की बात कही। इस धंघे में उसका एक और साथी भी था। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है।

पता चला है कि यह लोग जगह बदल बदल के स्कूल खोल कर छात्रों से लंबी रकम वसूलते थे। बाद में जगह में जगह बदल कर दूसरी जगह चले जाते थे। समाचार लिखे जाने तक पुलिस उनसे पूछताछ में लगी थी। आशंका है कि उस रैकेट ने सैकड़ों छा़त्रों से रकम वसूला है। पुलिस उनके बारे में पूछताछ कर रही है।

(1)

Leave a Reply


error: Content is protected !!