मांगे नही मनाने पर चार दिसंबर से जिले भर के फार्मासिस्ट सीएमओ कार्यालय पर धरना देंगे

November 28, 2021 10:05 pm0 commentsViews: 205
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। शासन एवं प्रशासन की ओर से 20 सूत्रीय मांगों पर ढुलमुल रवैया अपनाए जाने से खफा प्रदेश भर के फार्मासिस्टों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। चार दिसंबर से जिले भर के फार्मासिस्ट सीएमओ कार्यालय पर धरना और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देंगे।

यह जानकारी उत्तर प्रदेश डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. वाईपी यादव और जिला मंत्री डॉ. गोविंद प्रसाद ओझा ने संयुक्त रूप से दी है। जिलाध्यक्ष ने एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला और महामंत्री उमेश मिश्रा के आह्वान पर चार दिसंबर को सीएमओ कार्यालय पर धरना दिया जाएगा। पांच से आठ दिसंबर को काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। नौ से 16 दिसंबर तक रोज दो घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे। जबकि 17 से 19 दिसम्बर तक इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सारे काम बंद एवं 20 दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी।

इन मांगों को लेकर हुंकार भरेंगे
डॉक्टरों की अनुपस्थिति में चिकित्सीय कार्य कर रहे फार्मेसिस्टों को विधिक मान्यता दी जाए। दवा लिखने का अधिकार दिया जाए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य नीति के तहत उपकेन्द्रों व वेलनेस सेंटर पर तैनात सीएचओ की न्यूनतम योग्यता में डिप्लोमा फार्मेसी व बैचरल फार्मेसी को शामिल किया जाए। फार्मासिस्टों को दवा लिखने का अधिकार, फार्मासिस्ट संवर्ग में अराजपत्रित पदों पर कार्यरत फार्मेसिस्टों को पद योग्यता एवं काम के आधार पर वेतनमान, फार्मेसिस्ट का पद नाम फार्मेसी अधिकारी व चीफ फार्मेसिस्ट अधिकारी किया जाए। इसके अलावा कई तरह के भत्ते बढ़ाने की मांग शामिल हैं।

(188)

Leave a Reply


error: Content is protected !!