कुमारी श्रद्धा बनी नई “स्प्रिंट क्वीन” 50 मीटर दौड़ की नई चैम्पियन

February 8, 2020 1:44 pm0 commentsViews: 126
Share news

 

शोहरतगढ़ पीजी कालेज में वार्षिक खेल मुकाबला

 

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। कस्बा शोहरतगढ़ स्थित वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम में शिवपति पीजी कॉलेज के वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के दौरान छात्र-छात्राओं ने अपने हुनर का जौहर दिखाते हुए कई प्रतियोगिताओं में अपना स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की। विद्यालय की छात्रा श्रद्धा ने 50 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान और पूजा ने द्वितीय जबकि सिखा ने तृतीय स्थान हासिल किया। इ प्रकार कुमारी श्रद्धा कालेज की नई स्प्रिंट क्वीन का खिताब जीता।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक  50 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में श्रद्धा ने प्रथम स्थान और पूजा ने द्वितीय स्थान और शिखा ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसी प्रकार पुरुष वर्ग प्रतियोगिता में 400 मीटर दौड़ में राम तेरस ने प्रथम, दीपू रावत ने द्वितीय और शिवम शुक्ला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । पुरूष वर्ग ऊंची कूद प्रतियोगिता में विनोद ने प्रथम ,अभिषेक ने द्वितीय और देवेश्वर पांडेय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ,जबकि लंबी कूद प्रतियोगिता में विनोद प्रथम, राम तेरस द्वितीय और अभिषेक तृतीय स्थान पर रहे ।इसी वर्ग के गोला क्षेपण में विनोद प्रथम, शुभम द्वितीय और बैजनाथ तृतीय स्थान पर रहे । भाला फेंक प्रतियोगिता में विनोद प्रथम, जसवंत  दूसरे और संजय ने तृतीय स्थान हासिल किया ।

महिला वर्ग प्रतियोगिता में 200 मीटर दौड़ में प्रीति साहनी प्रथम, पुष्पा द्वितीय और अनीता तृतीय स्थान में रही, जबकि इसी वर्ग के ऊंची कूद प्रतियोगिता में मीनाक्षी प्रथम  और निधि द्वितीय और नेहा तृतीय स्थान पर रहीं। लंबी कूद प्रतियोगिता में प्रीति प्रथम, साक्षी द्वितीय और प्रीति महेश्वरी व मीना ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान हासिल किया। जबकि गोला क्षेपण में सरोज ने प्रथम ,श्रद्धा ने द्वितीय और मीनाक्षी ने तृतीय हासिल किया। चक्र क्षेपण प्रतियोगिता में रोली प्रथम और अंतिम ने द्वितीय स्थान पर बाजी मारी।

इसी प्रकार 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में राम तेरस ने प्रथम,  शिवम ने द्वितीय व विनोद ने तृतीय स्थान हासिल किया, जबकि इसी दौड़ के ग्रुप बी के प्रतियोगी दीपू ने प्रथम और प्रमोद ने द्वितीय और सौरभ ने तृतीय स्थान हासिल करने में कामयाबी दिखाई। खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि उप जिला अधिकारी अनिल कुमार ने ध्वजारोहण व प्रतियोगिता में शामिल छात्र-छात्राओं को शपथ ग्रहण कराने के साथ किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि खेल प्रतियोगिता के आयोजन से छात्र-छात्राओं में हौसला बढ़ता है। पढ़ाई के साथ-साथ छात्रों मे खेल के प्रति भी रुचि बढ़ती है। इस दौरान कालेज क्रीड़ा अधीक्षक डॉ अरविंद कुमार सिंह, प्राचार्य एपी चंद,डॉ धर्मेंद्र सिंह, डॉ अरविंद कुमार, पंकज सिंह ,लालता प्रसाद चतुर्वेदी, डॉ उमेश पांडेय, डॉ अखिलेश शर्मा, डॉ सुशील सिंह, डॉ अमित सिंह,  अश्वनी सिंह  शमशीर उल इस्लाम  ,राजीव मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

 

(95)

Leave a Reply


error: Content is protected !!