ठेकेदार ने कटी सड़क का नहीं बनाया एप्रोच, बढ़ रही दुर्घटनाएं, एक की हो चुकी है मौत

July 31, 2021 11:25 am0 commentsViews: 247
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। बजहा क्षेत्र में प्रधानमंत्री सड़क योजना से निर्मित बजहा-गौरा मार्ग के बार्डर क्षेत्र से निकलने वाली नहर पर हुए सड़क काट कर पुल निर्माण के दो वर्ष बीत गये, मगर ठेकेदार द्वारा अप्रोच नहीं काटी गई सड़क भर कर एप्रोच नहीं बनाने के कारण दुर्घटनाओं में लोगों का चोटिल हाना तो आम बात हो गई है, अब तो राहगीरों की मौत भी होने लगी है, जिसकी हालिया मिसाल एक राहगीर की मौत के रूप में सामने आई है।

बताया जाता है कि एप्रोच निर्माण को लेकार ग्रामीणों के काफी विरोध के बाद मिट्टी पाटी गयी, मगर वह बरसात होने के कारण कीचड़ से सराबोर होने लगी। जिजससे आये दिन राहगीर गिरकर चोटिल होने लगे। उनका हाथ पैर टूटना आम बात होने लगी।  लेकिन इस कारण से मौतों की भी शुरुआत हा गई है। मिसाल के तौर पर गत सप्ताहान्त क्षेत्र के विशनपुरवा गांव के हिदायतुल्लाह अपनी पत्नी को मोटरसाइकिल से ले जा रहे थे, उनके कथित एप्रोच पर फिसल कर गिर जाने से घटना स्थल पर ही उनकी मृत्यु हो गयी।

इस विषय में बजहा कस्बा निवासी निजाम का कहना है कि यह मौत ठेकेदार की लापरवाही के कारण हुई। वह बार बार आवाज उठाने के बावजूद एप्रोच नहीं बना रहा है। उनका कहना है कि अगर एप्रोच तत्काल ठीक नहीं हुआ तो क्षेत्र के नागरिक आंदोलन कर सकते हैं। उन्होंने जिलाधिकारी से मामले को देखने की मांग की है।

(203)

Leave a Reply


error: Content is protected !!