सास बहू बेटा सम्मेलन में शगुन किट पाए 15 प्रतिभागी पुरस्कृत हुए

August 3, 2022 8:11 am0 commentsViews: 126
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिले के मझवन स्वास्थ्य उपकेंद्र पर सास, बहू और बेटा सम्मेलन का आयोजन हुआ। सम्मेलन में उन्हें सीमित परिवार की अहमियत बताई गई तथा नव दंपति को शगुन किट प्रदान की गई। इस मौके पर 15 प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

जोगिया ब्लॉक के बीसीपीएम किरन गौतम के निर्देशन में मझवन स्थित स्वास्थ्य उप केंद्र पर आयोजित सम्मेलन के दौरान एक वर्ष में चिह्नित नव दंपती को परिवार नियोजन की जानकारी दी गई। उन्हें शगुन किट भी दी गई। इस मौके पर कार्यक्रम की मुख्य रूप से उपस्थित सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी करौंदा मसिना शारदा कुमारी की अगुवाई में 15 प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इसमें पांच बहुएं, पांच सास व पांच बेटे शामिल रहे।

आशा कार्यकर्ता और एएनएम ने परिवार नियोजन के साधनों का उपयोग करने के लिए लोगों को जागरूक किया। संचालन सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी बलेश कुमार चौधरी ने किया। आशा कार्यकर्ता अपने क्षेत्र से आठ से दस परिवारों से सास, बेटा और बहू को लेकर पहुंची थीं।

कार्यक्रम में ग्राम प्रधान अनीशा, सूरज मोदनवाल, राम सिंह, मांडवी मिश्रा, अब्दुल कादिर, देवकी वर्मा, सोनिका गुप्ता, एएनएम अनीता भारती, आशा संगिनी दीक्षा शुक्ला, आशा कार्यकर्ता कौशल्या देवी, मीरा कुमारी, विमला देवी, अनिल गुप्ता, सहजाद आलम, सरवर अली आदि उपस्थित थे।

(115)

Leave a Reply


error: Content is protected !!