किसानों को उद्योगपतियों का गुलाम बना रही है मोदी सरकार- कमाल अहमद

December 21, 2020 4:22 PM0 commentsViews: 180
Share news

आरिफ मकसूद

इटवा , सिद्धार्थनगर : कांग्रेसी नेता एंव वार्ड नम्बर 13 से जिला पंचायत सदस्य के भावी उम्मीदवार कमाल अहमद सोमवार को भुतहवां , रानीजोत , बेलघटिया , बिरवापुर आदि गांवों में जाकर भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताया। सरकार की गलत नीतियों पर प्रहार करते हुए किसान हित में सरकार से किसान बिल को वापस लेने की मांग की।

कांग्रेसी नेता कमाल अहमद ने किसान को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अहंकार में डूबी है। यही वजह है कि पूंजीपतियों के दबाव में किसान हितों की अनदेखी कर रही है। कड़ाके की ठंड में भारी संख्या में किसान दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं, बावजूद इसके सरकार गूंगी-बहरी बनी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा लाया गया कृषि कानून किसान हितों नहीं बल्कि किसान की जमीन पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रखने के उद्देश्य से लाया गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार किसान हितों के प्रति कितनी गंभीर है, यह स्थानीय स्तर पर धान खरीद व्यवस्था को देखकर लगाया जा सकता है। सरकारी खरीद इस बार पूरी तरह से फेल रही है, किसान 1000-1100 रुपये में अपनी उपज बिचौलियों के हाथ बेचने को मजबूर हुए। रामवृक्ष यादव , सबूर प्रधान , बब्बू , रजा बाबू , लालजी गुप्ता आदि लोग रहे .

Leave a Reply