प्रमुखी: भजपा ने जीते दस ब्लाक, सपा ने जीते दोनों मंत्री के गृह ब्लाक

July 10, 2021 7:57 PM0 commentsViews: 931
Share news

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, विधायक चौधरी अमर सिंह, पूर्व विधायक अनिल सिंह, लालजी यादव की साख बरकरार

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिले के कुल चौदह ब्लाकों की मतगणना सकुशलता पूर्वक सम्पन्न हुई। भाजपा ने जबरजस्त प्रदर्शन करते हुए दस ब्लाकों पर जीत हासिल की। समाजवादी पार्टी ने दो ब्लाक और अपना दल ने एक और एक ब्लाक पर निर्दलीय उम्मीदवार पूर्व विधायक अनिल सिंह के पुत्र आशीष सिंह जीते। सपा ने जिन दो ब्लाकों बांसी और इटवा पर जीत हासिल की है वह जिले के दोनों मंत्री राजा जय प्रताप सिंह व डा. सतीश चंद्र द्विवेदी के गृह ब्लाक हैं। बांसी से सपा के जिलाध्यक्ष लालजी यादव की पत्नी नीलम और इटवा से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय की पत्नी सूर्यमती पांडेय ने जीत दर्ज की है।

सिद्धार्थनगर जिले के 14 ब्लाकों से जीते प्रत्याशी।बाँसी ब्लॉक से सपा प्रत्याशी नीलम यादव ने 51 वोट हासिल कर बीजेपी प्रत्याशी नीलम मिश्रा हराया इनको 25 मत ही मिल सके। इटवा ब्लॉक से सपा प्रत्याशी सूर्यमती पांडेय जीतीं इन्हें 57 वोट मिले जबकि बीजेपी प्रत्याशी राधा देवी को 23 वोट।

बीजेपी से- जोगिया से बीजेपी प्रत्याशी सावित्री देवी माता श्रीष चौधरी जीती उन्हें 44 वोट मिले जबकि उनके सामने निर्दलीय सावित्री को 22 वोट मिले। शोहरतगढ़ ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी प्रीति यादव को 39 मत मिले जबकि निर्दलीय प्रत्याशी सरोज चौधरी को मात्र 1वोट ही मिल सका। डुमरियागंज से बीजेपी प्रत्याशी मानती त्रिपाठी को 94 मत मिले और सपा प्रत्याशी को 15 मत मिले और 1 मत इनवैलिड रहा। भनवापुर ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी शशिकला ओझा ने भारी जी दर्ज करते हुए 73 वोट पाईं और उनके सामने सपा प्रत्याशी को 16 वोट ही मिले।

खेसरहा ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी पुष्पा जीती उन्हें 60 वोट मिले और निर्दलीय प्रत्याशी कैलाशी को 35 वोट मत मिला 1 वोट इनवैलिड रहा। बढ़नी ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी मीनाक्षी चौधरी जीती उन्हें 64 वोट मिले जबकि जमाल चौधरी निर्दलीय को 6 वोट मिल सका। नौगढ़ ब्लॉक से बीजेपी की रेनू मिश्रा जीती उन्हें 36 वोट मिला और प्रियंका सिंह निर्दलीय को 28 वोट मिले पाया। यहां 5 वोट इनवैलिड हो गया। इस ब्लाक पर कुछ बीडीसी सदस्यों को मारने पीटने का वीडियो भी वायरल हुआ।

भाजपा को हरा निर्दलीय आशीष सिंह का लोटन ब्लाक पर कब्जा

विकास खंड लोटन से सदर विधानसभा के पूर्व विधायक अनिल सिंह के पुत्र निर्दल प्रत्याशी आशीष सिंह ने करारी जीत दर्ज की। इन्हें कुल 51 मतों में से मिले 32 मत प्राप्त हुए और बीजेपी प्रत्याशी सुरेन्द्र माणि त्रिपाठी को मिले 13 वोट ही मिल सका जबकि 6 वोट इनवैलिड हो गया। आशीष सिंह की जीत से लोटन चैराहे पर खुशनुमा माहौल दिखा, लोगों ने अनिल सिंह को अबीर गुलाल लगाया और शांतिपूर्ण तरीके से अपने अपने घर चले गए।

इन ब्लाकों पर हुआ निर्विरोध निर्वाचन

बर्डपुर से अपना दल प्रत्याशी अपना दल के दिग्गज विधायक चौधरी अमर सिंह की पत्नी वंदना सिंह हुईं निर्विरोध निर्वाचित हुईं। उस्का ब्लॉक से भाजपा प्रत्याशी लीलावती चौहान, विकास खंड मिठवल से निशा चौधरी और खुनियांव ब्लॉक से रीता दुबे का निर्विरोध निर्वाचन हुआ।

इस प्रकार से जिले के कुल 14 ब्लॉक से बीजेपी 10 ब्लॉक में जीते और सपा से 02 ब्लॉक जीते। अपना दल से 01 ब्लॉक पर जीते और निर्दलीय 01 ब्लॉक जीते।

Leave a Reply