मरीजों को मतदान के लिए रोटरी क्लब के सदस्यों ने किया प्रेरित

February 23, 2022 9:00 PM0 commentsViews: 122
Share news

अजीत सिंह

जिला अस्पताल में मतदान करने की अपील करते रोटरी क्लब के पदाधिकारी

सिद्धार्थनगर। विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की मुहिम में जुटी रोटरी क्लब ने एक और अभिनव प्रयोग किया। बुधवार को क्लब के सदस्यों ने संयुक्त जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को मतदान के प्रति प्रेरित करते हुए सभी को हैंडबिल दिया। आगामी दो मार्च तक पर्ची काउंटर से प्रतिदिन हैंडबिल मरीजों को उपलब्ध कराने की पहल की जाएगी।

रोटरी क्लब की ओर से मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता रैली, विचार गोष्ठी, विविध प्रतियोगिताएं कराने, सोशल मीडिया पर आईकान की अपील संबंधी वीडियो क्लीप आदि के माध्यम से हर स्तर पर सकारात्मक प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला उपाध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव के सुझाव पर सभी पदाधिकारियों की सहमति से बुधवार को संयुक्त जिला अस्पताल में जागरूकता की दिशा में एक नया अभिनव प्रयोग किया गया।

संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी डॉ. गोविंद प्रसाद ओझा, अरुण कुमार त्रिपाठी की संयुक्त अगुवाई में वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. आरबी राम के हाथों दूर दराज से आए मरीजों और उनके परिजनों को रोटरी क्लब की ओर से मतदान के लिए प्रेरित करने वाले हैंडबिल को उपलब्ध कराया गया। डॉ. आरबी राम ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए शत-प्रतिशत मतदान आवश्यक है।

तीन मार्च को बूथ पर स्वयं पहुंचे और आसपास के मतदाताओं को भी पहुंचने के लिए प्रेरित करें। डॉ. ओझा ने बताया कि दो मार्च तक पर्ची काउंटर के माध्यम से आने वाले मरीजों को मतदान प्रतिशत बढ़ाने संबंधित हैंडबिल देने की पहल की जाएगी। इस दौरान चीफ फार्मासिस्ट सत्येंद्र दुबे समेत पंकज पासवान, आरके सिहांनिया, प्रदीप पांडेय आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply