उर्जा क्षेत्र में यूपी को मजबूत बनाने के लिए गुजरात की तर्ज पर हो कार्य- पाल

February 3, 2016 8:06 PM0 commentsViews: 155
Share news

संजीव श्रीवास्तव

ऊर्जा टीम के साथ सरदार सरोवर पर चर्चा करते समिति के अध्यक्ष जगदम्बिका पाल

ऊर्जा टीम के साथ सरदार सरोवर पर चर्चा करते समिति के अध्यक्ष जगदम्बिका पाल

डुमरियागंज संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा है कि उर्जा क्षेत्र में यूपी को मजबूत बनाने के लिए गुजरात की तर्ज पर कार्य करना होगा। तभी जाकर यहां भी 24 वें घंटें बिजली की आपूर्ति हो पायेगी।

भारत सरकार द्वारा सरदार सरोवर परियोजना की जानकारी के लिए उर्जा मंत्रालय द्वारा संसदीय उर्जा टीम के अध्यक्ष के रुप में गुजरात भ्रमण कर वापस आने पर सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि गुजरात उर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर है। इसी कारण से वहां पर औद्योगिक एवं तकनीकी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर विकास हुआ है। जिससे वहां की जनता खुशहाली की जिंदगी व्यतीत कर रही है।

उन्होंने कहा कि उर्जा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश सर्वाधिक पिछड़ा है। यहां की प्रदेश सरकार कुछ नहीं कर रही है। इस सूबे में 23-24 हजार मेगावाट बिजली की आवश्यकता है, मगर प्रदेश सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है। वह जनता को झूठा आश्वासन देकर अपनी कुर्सी बचाना चाहती है, मगर अगर यूपी को उर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाना है, तो गुजरात की तर्ज पर ही कार्य करना होगा। संसदीय उर्जा टीम ने सुधारत्मक कदम उठाने के लिए उर्जा मंत्रालय को पत्र भी दिया है।

श्री पाल ने कहा कि यूपी सरकार सस्ती लरकप्रियता के लिए ऐसे कार्यक्रम चला रही है जिससे जनता क्षणिक लाभ  तो पा सकती है, मगर प्रदेश का समग्र विकास संभव नहीं है। इसलिए उसे विकास की ठोस योजनाओं पर काम करना होगा।

Leave a Reply