महिला आयोग की सदस्य ने छानी गांवों की खाक, किया सरकारी योजनाओं का प्रचार

March 12, 2016 2:41 PM0 commentsViews: 545
Share news

संजीव श्रीवास्तव

jubeda

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य जुबैदा चौधरी ने शनिवार को सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ विधान सभा क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से उनकी समस्या जानने के साथ-साथ सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार किया।

जुबैदा चौधरी ने ग्राम डबरा, पकड़ी, बभनी, रमवापुर तिवारी आदि का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की अखिलेश सरकार ने गांवों के विकास के लिए कई योजनाओं को मूर्तरुप प्रदान किया है। ग्रामीणों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए सरकार ने कई सारे प्रयास कर रखे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि जब तक गांवों का विकास नहीं होगा, तब तक प्रदेश और देश आगे नहीं बढ़ेगा। यही कारण है कि प्रदेश सरकार ने ग्रामीण विकास की योजनाओं की झड़ी लगा रखी है।

उन्होंने ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर अपने जीवन स्तर को सुधारना चाहिए। योजनाओं के लाभ में अगर कोई परेशानी आती है, तो वह सपा के किसी नेता से सम्पर्क कर सकते है। हर नेता उनकी मदद के लिए खड़ा रहेगा।

जुबैदा चौधरी के साथ इस भ्रमण में गुडडू खान, कमलेश यादव, अनूप त्रिपाठी, रेहाना खातून, प्रेमचंद्र यादव, बजरंगी यादव, मो. हमीद, जावेद खान, मो. शकील अहमद, मौलाना अलीम साहब आदि भी रहे।

Leave a Reply