पैसे के लिए लाइन में लगे ग्राहकों की मदद के लिए आगे बढ़े हाथ

November 16, 2016 3:14 PM0 commentsViews: 171
Share news

आकाश कुमार

hallaur

सिद्धार्थनगर। कई कई दिन बैंकों के सामने लगातार घंटों लाइन लगाने वाले भूखे प्यासे ग्राहकों की मदद के लिए लोगों का आगे आना शुरू हो गया है। इससे बुजुर्गों, महिलाओं और उनके साथ आये बच्चों को बहुत राहत मिल रही है।

दरअसल ग्रामीण क्षेत्रों में हालत बहुत बुरी है। एटीएम काम नहीं कर रहे। इस वजह से कई कई किमी देहात से चल कर लोग रुपया निकालने जमा करने करने के लिए बैंकों पर लाइन लगाते हैं। भूख प्यास लगने पर वह लाइन से इसलिए बाहर नहीं जाते कि उन्हें बाद में कोई आपने आगे खड़ा नहीं होने देगा। एसी हालत में वह भूख प्यास से बेहाल रहते हैं। इससे सबसे ज्याद दुख बुजुर्गों और महिलाओं को हो रहा है।

इसे देख कर कल से कुछ राजनीतिक व समाजसेवी उनकी मदद को आगे आए हैं। कल उसकी शुरूआत जिले के इटवा क्षेत्र में कांग्रेस नेता मुर्जजा चौधरी ने कई स्टाल लगा कर की थी। चौधरी के बाद आज डुमरियागंज तहसील में इस काम को आगे बढाया स्वैच्छिक संस्था दिशा के अध्यक्ष राहिल रिज्वी हल्लौरी ने।

दिशा वेलफेयर के बैनर के तले भारतीय स्टेट बैंक हललौर मे सभी लोगो जो घंटो से लाइन मे इस आशा से खड़े है उनको सोसायटी के अधयक्ष राहिब रिज़वी ने केलाऔर पानी वितरित कर कुछ राहत बखशी है।

राहिब रिज़वी ने कहा कि जहां सरकार ने इतना ठोस क़दम उठाया वहीं जो महिला नौजवान बूढ़े पूरे दिन लाइन मे लग कर अपना ही पैसा निकालने को मजबूर दिख रहे है उनके लिए कम से कम शीतल जल का इंतेज़ाम करना चाहिये। भूख और प्यास से लाइन में लो लोगों में से आये दिन खड़े खड़े गिर कर बेहोश हो रहे हैं। रिज़वी ने कहा कि आगे भी दिशा के माध्यम से लोगों के जल पान का इंतेज़ाम किया जाएगा। फल  वितरण में राहिब रिज़वी के अलावा निशात हुसैन, काज़िम रज़ा, आबिद मासूम, बशारत व अनय आदि मौजूद रहे

Leave a Reply