अग्निपीड़ितों को आफताब आलम ने दी आर्थिक मदद, प्रशासनिक चुप्पी पर लगाई लताड़

April 21, 2018 2:41 pm0 commentsViews: 257

 

अजीत सिंह

पीडितों का दर्द सुनते बसपा लोकसभा प्रभारी आफताब आलम

बांसी, सिद्धार्थनगर। खेसरहा विकास खण्ड के ग्राम भूपतजोत मे गत दिवस आगलगी से पीड़ित 9 परिवारों को बसपा लोकसभा प्रभारी आफताब आलम उर्फ गुड्डू भैया ने तत्काल राहत के तौर पर राशन, कपड़े बर्तन आदि के लिए आर्थिक मदद दी। इस अवसर पर उन्होंने प्रशासन द्धारा कोई अहेतुक सहायता न देने पर उसे जम कर फटकार लगाई।

बताया जाता है कि 16 अप्रैल को ग्राम भूपतजात में आग लगने से गांव के 9 गरीब दलित परिवारों के छोटे मोटे घर जल कर खाक हो गये। घटना की जानकारी पर बसपा नेता और पार्टी के स्थानीय लोकसभा सीट के उम्मीदवार आफताब आलम घटना का जायजा  पहुंचे लेने पहुंचे तो पता चला कि प्रशासन ने अभी तक पीड़ितों यथा निर्मल पुत्र हरिराम, राम प्रकाश पुत्र सूर्यबली, सुगनू पुत्र रघुवर, पप्पू पुत्र चुल्हई, श्रीराम पुत्र सूर्यबली आदि के कोई तदद नहीं कर सका है। जबकि ऐसी हालत में अहेतुक सहायता देने के तत्काल निर्देश हैं। पीड़ितों को खुले आसमान के नीचे रहते देख बसपा नेता ने सभी पीड़ित परिवारों को कपड़े बर्तन व खाद्यान्न के लिए आर्थिक मदद दिया।

बाद में आफताब आलाम ने इसे प्रशासन की घोर शिथिलता बताते हुए उसे कड़े शब्दों में फटकार लगाई और कहा कि गरीब विरोधी इस सरकार से मदद की बहुत उम्मीद की भी नहीं जा सकती।  पूरे देश में ऐसे हादसों से जनता परेशान है और सरकार अपने अफसरों को निरंकुश बनाये हुए है। उन्होंने कहा कि जनता आगामी चुनाव में इसका बदला सत्तधारी दल से जरूर लेगी।

इस अवसर पर बसपा जिला उपाध्यक्ष शमीम अहमद ने बताया कि पीड़ितों को अब तक अहेतुक सहायता नहीं दी गई, जबकि 24 घंटे में अहेतुक मदद का सरकारी नियम है। आफताब आलम के साथ पूर्व सभासद परवेज अहमद, जयराम गौतम, बीरु पासवान, मेहताब अहमद, सुनील यादव, सतेनदर गौतम, मतीउललाह, रामनयन आनन्द, रामू प्रधान, मो. कैफ, तैययब अली, जीतू प्रधान सहित तमाम बसपा कार्यकर्ता व ग्राम वासी मौजूद रहे

 

(225)

Leave a Reply