चार दिन से धरने पर बैठीं एएनएम प्रशासन बना रहा दर्शक, विधायक ने मिल कर दी सांत्वना

January 6, 2018 1:47 pm0 commentsViews: 172

अजीत सिंह

गोरखपुर। बड़हलगंज  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्थानीय व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डेरवा में तैनात एएनएम अपनी मांगों को लेकर बीते पहली जनवरी से कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठी रही। धरने के चौथे दिन विधायक विनय शंकर तिवारी ने मौके पर पहुंचे और मुख्य चिकित्साधिकारी व कमिश्नर से मोबाइल से बात कर तत्काल समस्या समाधान कराने को कहा। इसके बाद धरना समाप्त हुआ

शुक्रवार को मौके पर पहुंचे बसपा विधायक को अपना मांग पत्र सौंपतें हुए एएनएम ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डेरवा पर तैनात एक बाबू हम सभी को हमेशा प्रताड़ित कर रहे हैं। हम सभी बहनों का जुलाई 2015 से 2017 तक का वेतन एक-एक दिन का काट कर दिया जा रहा है।

अगर हम लोग किसी कारणवश एक दिन का अवकाश चाहते हैं तो अवकाश के नाम पर हम लोगों से वहां पर तैनात जिम्मेदारों द्वारा पैसा मांगा जाता है। जीपीएफ कभी दिखाया नहीं जाता है जबकि जीपीएफ का पैसा हम लोगों से ले लिया गया है। उसके बावजूद भी जीपीएफ अभी अधूरा पड़ा है। नसबंदी एवं पोलियो का भुगतान नहीं किया जा रहा है। बीते अक्टूबर 2017 से हम सभी का वेतन रोक दिया गया है।

वेतन के संबंध में पूछने पर हम सभी को झूठा आश्वासन देकर भ्रमित किया जा रहा है। एएनएम ने जल्द से जल्द वेतन व रुके हुए बोनस को दिलाने की मांग की है।1इस मौके पर मदन किशोर तिवारी, भुवनेश्वर चतुर्वेदी, लल्लन तिवारी, आलोक तिवारी, अरुण दुबे, परमानंद दुबे, एएनएम प्रेमशीला राय, उíमला राय, गायत्री राय, मीरा राय, मनोरमा राय, शकुंतला शुक्ला, शशि राय, मीना यादव, कमलेश, लालमती, रेखा शर्मा, तारा यादव, चंद्रप्रभा आदि उपस्थित थीं।

 

 

 

 

 

 

(141)

Leave a Reply