मिट्टी का अवैध खनन धड़ल्ले से जारी, प्रशासन बना मूकदर्शक

May 14, 2018 2:02 pm0 commentsViews: 376

 

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। मुकामी थाना क्षेत्र में इन दिनों अवैध मिट्टी खनन का धन्धा बेरोक टोक चल रहा है। चाहे दिन हो या रात खनन में जेसीबी मशीन और लोडर  लगाकर जिम्मेदारों की मिली भगत से ये काला कारोबार फल फूल रहा है।

सरकार ने किसानो को स्वयं के लिए मिट्टी रायल्टी फ्री क्या की अवैध  खनन करने वालो की चाँदी हो गयी।थाना क्षेत्र में अबैध मिट्टी खनन का खेल बिना किसी डर के दिन दहाड़े चल रहा है।बताते चले कि स्थानीय थाना के गोनरा और बिड़रा गाँव के सीवान में  ये अवैध मिट्टी खनन का खेल चल रहा है। ये कहना गलत न होगा कि जिम्मेदारो की मिली भगत से ही ये अबैध मिट्टी खनन का खेल चल रहा है और खनन में मशीनों का उपयोग भी किया जा रहा है।

खनन विभाग के सूत्रो की माने तो किसी तरह से खनन में किसी भी  मशीन का प्रयोग नहीं किया जा सकता।ऐसे में ये कहना गलत न होगा कि जिम्मेदारो की मिली भगत से ही ये अबैध मिट्टी खनन का खेल चल रहा है।वही इस अवैध मिट्टी खनन के मामले में उपजिलाधिकारी जुबेर बेग  ने बताया कि सूचना मिली थी खनन करने वालो से अनुमति के बाद खनन करने को कहा गया है।जहाँ खनन हो रहा था उनका कहना है कि वो जमीन उनकी है।इस सबके बावजूद अगर सूत्रो की माने तो  मिटटी को खनन करने वाले 450रुपया प्रति ट्राली मिट्टी बेच रहे है।

(310)

Leave a Reply