विनय शंकर ने कराया 51 बटुक का उपनयन संस्कार, 151 आचार्य सम्मानित

May 1, 2017 2:03 pm0 commentsViews: 170

एस.पी. श्रीवास्तव

bbbbb

गोरखपुर। जिले के बड़हलगंज उपनगर में उपनयन संस्कार का आयेजन बहुत बड़े पैमाने पर हुआ। विल्लूपार विधायक विनय शंकर तिवारी के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में ५१ बटुकों का उपनयन संस्कार हुआ। इस मौके पर १५१ आचार्यों को सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर अयोध्या से आये रंगमहल के महंथ रामशरण दास ने उपनयन की महत्ता प्र प्रकाश डाला और कहा कि यदि ब्राह्मण संस्कार नीं प्राप्त करता तो उसका जीवन बेकर है। उन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए विधायक विनय शंकर की काफी प्रशंसा की और कहा कि इस पव़ित्र भूमि को विनय की बहुत जरूरत है।

कार्यक्रम में बनारस से आये पंउित प्रवीण पांडेय, सुधीर तिवारी, राम नायण तिवारी तारकेश्वर पांडेय, शरद चन्द्र मिश्र, रामानंद मिश्र, बृजबिहारी मिश्र आदि ने वैदिक मंत्रों के बीच सभी ५१ बटुकों का उपनयन संस्कार कराया और आशीर्वाद दिया। इस मौके पर विधान परिषद के पूर्व सभापति गणेश शंकर पांडेय ने सभी बटुकों के गुहस्थ जीवन के लिए मंगल कामना की। कार्यक्रम में क्षेत्र के १५१ आचार्यों को अंगवस्त्र व अन्य उपहार देकर सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम के अंत में विधायक विनय शंकर ने अपने सम्बोघन में सबका धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम से उन्हें दिली सुकून पहुंचा है। उन्होंने कहा कि वे जनता की सवा के साथ अपने समाज के सम्मान की भी रक्षा करेंगे। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि वह जनता केसवालों को लेकर जितना बन पडेगा, संघर्ष करेंगे।

कार्यक्रम में चेयरमैन सूरज जयसवाल, मोनू दुबे, जावेद, टेलहु सोनकर, मकसूद, अन्नु, गौरव, अजय दुबे, कुणाल, आलोक त्रिपाठी, सूरज , विन्धयाचल पांडेय, पंकज पांडेय, प्रदीप दुबे, इसहाक, शाहिर, लल्लन तिवारी, धनञ्जय पांडेय, पिंटू राय, आशुतोष तिवारी, बन्टी दुबे, मनोज सिंह, विजय चन्द , बंटू तिवारी आदि मौजूद रहे।

 

(0)

Leave a Reply