भारत भविष्य सम्मान समारोह में डा. चन्द्रेश ने होनहारों को किया सम्मानित

January 14, 2019 9:28 am0 commentsViews: 87

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। “लोहिया कला भवन” में आयोजित भारत भविष्य सम्मान के भव्य सांस्कृतिक एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में पूरे जिले के बांसी, शोहरतगढ़, इटवा, डुमरियागंज और कपिलवस्तु क्षेत्र के कला और संस्कृति जगत के सैकड़ों होनहार बच्चों को सम्मानित किया गया।
इन बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किये गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने शमाँ बाध दिया और दिखा दिया कि सिद्धार्थ नगर में प्रतिभाओं की कोई कमीं नहीं है।

जरूरत है इन प्रतिभाओं को अवसर और मंच देने की फिर यह प्रतिभाशाली बच्चे पूरे देश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर सिद्धार्थनगर का नाम रौशन कर सकते हैं।
कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलित कर ज्वांइट मजिस्ट्रेट सौम्या पांडेय, भाजपा नेता डाक्टर चंद्रेश उपाध्याय, नगरपालिका चेयरमैन श्यामविहारी जायसवाल, रामनिवास यादव, जेपी सिंह लोधी, पूर्व प्रधानाचार्य भानूप्रताप मिश्रा तथा आयोजक भुवनेश्वर शर्मा ने किया।

शुरुआत में ही विराट और सनी ग्रुप द्वारा गणेश वंदना की जोरदार प्रस्तुति ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.. फिर दिखाई देने लगा सिद्धार्थनगर में छिपी प्रतिभाओं का जोरदार टैलेंट।

लोहिया कला भवन में भारत भविष्य सम्मान के ग्रैंड फिनाले में पूरे जिले के लगभग 40 हजार बच्चों के बीच में विभिन्न आडिशन में चुनकर आये बच्चों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों ने ऐसा जलवा बिखेरा कि लोग ताली बजाने और सिद्धार्थनगर के प्रतिभाओं का जय जय कार करते रहें।

फिर विशाल चौधरी, राकेश यादव, साक्षी पांडेय, किशन दूबे, महिमा श्रीवास्तव, दिव्या अग्रहरी, अर्पिता, ईशु, रूद्र प्रताप सिंह, फहद सिद्दीकी, आयुश शर्मा, मनीषा सोनी, मुस्कान चतुर्वेदी, रिंकी सिंह, प्रिंस वर्मा, तौलन भारती, शिवांगी मिश्रा, पलक, वर्तिका, मनीषा दूबे जैसे सैकड़ों बच्चों की शानदार प्रस्तुतियों ने लोगों का मन मोह लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उ. प्र. के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने वीडियो मैसेज भेजकर प्रतिभागी बच्चों को शुभकामना दी। सिटी मजिस्ट्रेट आईएएस सौम्या पांडेय ने ऐसे महत्वपूर्ण आयोजन के लिएऔर बच्चों को उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करने के लिए डाक्टर चंद्रेश उपाध्याय और सामाजिक कार्यकर्ता भुवनेश्वर शर्मा को बधाई दिया और प्रतिभागी बच्चों के प्रतिभा की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि वाकई में सिद्धार्थनगर में प्रतिभाओं की कोई कमीं नहीं।

कार्यक्रम के प्रायोजक वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ और भाजपा नेता डाक्टर चंद्रेश उपाध्याय ने सिद्धार्थनगर के बच्चों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से आज जिले के पिछड़े इलाकों के बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला ऐसे कार्यक्रम में प्रतिभाग करने से निश्चित ही हमारे बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर के बच्चों और युवाओं के लिए वह और भी बहुत कुछ करना चाहते हैं क्योंकि ये बच्चे और युवा ही सिद्धार्थनगर का नाम देश दुनिया में रौशन करेंगे। बस इन्हें अवसर और मंच उपलब्ध कराने की जरूरत है। इसके लिए वह सदैव प्रयासरत रहेंगे।

सिद्धार्थनगर के सर्वांगीण विकास के लिए वह विभिन्न क्षेत्रों में मिशन के रूप में विभिन्न कार्यक्रम चला रहे हैं, सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से सिद्धार्थ नगर में सकारात्मक परिवर्तन अवश्य होगा।

कार्यक्रम के आयोजक भुवनेश्वर शर्मा ने अपने सहयोगियों, प्रतिभागी बच्चों उनके अभिभावकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि सिद्धार्थनगर का विकास तभी होगा जब यहां पर साहित्यिक, सांस्कृतिक गतिविधियों को आयोजित कर यहां के प्रतिभाशाली बच्चों और युवाओं को मंच प्रदान किया जायेगा।

सिद्धार्थनगर के दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को भी उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलना चाहिए इसी सोच के साथ यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।सिद्धार्थनगर के सर्वांगीण विकास के लिए साहित्यिक और सांस्कृतिक गतिविधियों को बढाने की आवश्यकता है ।इसके लिए वह आगे भी प्रयास करते रहेंगे।

कार्यक्रम के प्रतिभागियों की प्रतिभा का मूल्यांकन करने के बाद योग्य जजों ने विभिन्न विधाओं में बच्चों/बच्चियों को विजयी घोषित किया।

कार्यक्रम का संचालन सभ्रांत शर्मा ने किया। कार्यक्रम में बढ़नी के पूर्व चेयरमैन प्रत्याशी सुनील अग्रहरी, भाजपा नेता कन्हैया गौड़, विक्रांत सिंह, विपिन सिंह, सहित पूरे जिले से आये अभिभावकों की उपस्थिति रही।

इस मौके पर डाक्टर अरविंद शुक्ल, डा.शिवानंद ओझा, मनोज शुक्ला, अरूण पाठक, संजय गुप्ता म्यूजिकल टीम, विक्रांत मणि त्रिपाठी, ऋषभ श्रीवास्तव, संतोष वर्मा, सर्वेश यादव, सुधीर दूबे, मेराज डांस क्लास टीम का सक्रिय भूमिका रही। पूरे जिले के कोने कोने से आये अभिभावकों ने देर तक चले कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग किया।

(66)

Leave a Reply