आशा बहुओं ने सीएमओ को बनाया बंधक, कार्यालय में जड़ा ताला

February 18, 2016 4:31 pm0 commentsViews: 155

संजीव श्रीवास्तव

सीएमओ कार्यालय के बाहर आशाओं की बात सुनते एसडीएम सदर

सीएमओ कार्यालय के बाहर आशाओं की बात सुनते एसडीएम सदर

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगढ़ के अधीन कार्यरत आशा बहुओं ने गुरुवार को सीएमओ कार्यालय जमकर हंगामा किया। आशाओं ने सीएमओ डा. जी.सी. श्रीवास्तव को बंधक बनाते हुए उनके चेम्बर में ताला जड़ दिया। आशाओं में स्वास्थ्य केन्द्र पर भ्रष्टाचार के कारण आक्रोश था। लगभग दो घंटें तक चले इस ड्रामा का अंत एसडीएम द्वारा मामले की जांच कराने के आश्वासन के बाद हुआ।

पूर्वान्ह लगभग 11 बजे दर्जनों की तादाद में आशाएं सीएमओ कार्यालय पहुंची। नारेबाजी करते हुए आशाएं सीएमओ के चेम्बर में घुसी और उन्हें बंधक बनाने के बाद उनके कार्यालय में बाहर से ताला लगा दिया। आशाओं ने कहा कि नौगढ़ स्वास्थ्य केन्द्र पर अगस्त 2015 से फरवरी 2016 तक जननी सुरक्षा का भुगतान नहीं हुआ है।

इसके अलावा हर माह होने वाले टीकाकरण एवं प्रोत्साहन राशि भी बकाया है। इस केन्द्र पर अधीक्षक और एकाउन्टेंट की मिलीभगत से यह समस्या खड़ी हुई है। हर भुगतान में दोनों के द्वारा सुविधा शुल्क की मांग की जाती है। शिकायत करते-करते वह थक गयी है, मगर कार्रवाई नहीं हो रही है।

सीएमओ को बंधक बनाये जाने की खबर पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम रजित राम प्रजापति ने आशाओं द्वारा उठायी गयी बातों को ध्यान से सुना और मामले की जांच करा भुगतान का आश्वासन दिया। जिसके बाद आशाओं ने उन्हें मुक्त किया। इस अवसर पर विजय लक्ष्मी सिंह,लक्ष्मी देवी, अनीता देवी, गीता देवी, शशिकला, राधिका यादव, रुकमणि देवी, गीता देवी, मीना श्रीवास्तव, नीलम श्रीवास्तव, अन्नपूर्णा श्रीवास्तव, सुमित्रा देवी, सुशीला देवी, मंजू श्रीवास्तव, विमलेश त्रिपाठी आदि मौजूद रहीं।

(3)

Leave a Reply