बुद्ध डिग्री कालेज के चुनावी इतिहास में पहली बार कोई छात्रा बनी अध्यक्ष पद की उम्मीदवार

September 16, 2018 11:29 am0 commentsViews: 2203

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय स्थित बुद्ध विद्यापीठ महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए पहली बार कोई छात्रा मैदान में उतरी है। रीमा शर्मा नाम की छात्रा को कांग्रेस के छा़त्र संगठन एनएसयूआई ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। रीमा की प्रत्याशिता की खबर से महाविद्यालय का सियासी पारा अचानक गर्म हो गया है।

इस बात की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष शाहरूख पठान और सौरभ सिंह ने अलग अलग विज्ञप्ति में बताया कि रीमा शर्मा कांग्रेस की उम्मीदवार हैं। इस बार उनके चुनाव जीतने की प्रबल आशा है। संगठन के सभी वर्कर रीमा शर्मा की जीत के लिए एकजुटता के साथ प्रयास में लग गये हैं।

रीमा के अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाये जाने पर सोनू खान, अतहर हुसैन, विपुल शुक्ला, चवन शर्मा, कलीम अहमद, विपुल शुक्ला, राहुल सिंह, जतिन चौबे, आकाश मिश्रा, शफीक अहमद, अविनाश मिश्रा, अशीष कनौजिय व सिद्धांत शर्मा आदि ने उन्हें बधाई दी है।

कौन हैं रीमा शर्मा

ज्ञात रहे कि रामा शर्मा बी.ए. प्रथम वर्ष की छात्रा हैं। वह शहर के थरौली क्षेत्र की रहने वाली हैं। उपने चुनाव लड़ने को लेकर वे बेहद उत्साहित हैं और कहती हैं कि चुनाव जीतने पर कालेज में पठन पाठन का माहौल स्थापित करने व अनुशासन को बनाने उनकी सर्वोच्च प्रथमिकता होगी।

बता दें कि बुद्ध डिग्री कालेज में छा़त्रसंघ का प्रथम चुनाव 1979-80 में हुआ था तब कमला पति शुक्ला इसके प्रथम अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। तब से लेकर आज तक के चुनाव के इतिहास में अध्यक्ष पद के लिए कोई छात्रा चुनाव नहीं लड़ी है। देखना है कि प्रत्याशित का इतिहास रचने वाली रीमा जीत का भी इतिहास रच पाती हैं या नहीं?

(1945)

Leave a Reply