मीडिया और प्रशासन ने जेल में कैदियों के साथ बांटी दीवाली की खुशियां, कैदी बोले बाग बाग हुआ दिल

November 10, 2015 8:53 pm0 commentsViews: 52

नजीर मलिक

जिला जेल में कैदियों के साथ दीप जलाते व मिठाई वितरित करते डीएम डा सुरेन्द्र कुमार, नगरपालिका अध्यक्ष मो जमील सिदृदीकी और जागरण प्रभारी रत्नेश शुक्ला

जिला जेल में कैदियों के साथ दीप जलाते व मिठाई वितरित करते डीएम डा सुरेन्द्र कुमार, नगरपालिका अध्यक्ष मो जमील सिदृदीकी और जागरण प्रभारी रत्नेश शुक्ला

दीपावली की पूर्व संध्या पर  सिद्धार्थनगर जिले के मीडियाकर्मियों ने जिलाधिकारी और नगरपालिका अध्यक्ष संघ जिला जेल परिसर में कैदियों संग छोटी दीवाली मनाई। इस अवसर पर कैदियों को मिठाइयां बांटी गईं। कैदियों ने भी कहा कि इस मुहब्बत को देख कर दिल बाग बाग हो गया।

मंगलवार को मीडियाकर्मियों का हुजूम सांय पांच बजे जिला जेल परिसर पहुंचा। उनके साथ जिलाधिकारी डा. सुरेंन्द्र कुमार और नगर पालिका अध्यक्ष मो जमील सिदृदीकी भी थे।

जेल परिसर में बेहद उत्साह था। कैदी भी जबरदस्त उत्साह में थे। यह पहला अवसर था जब किसी त्यौहार के मौके पर मीडिया और प्रषासन के लोग कैदियों के साथ दीपावली की खुशियां साझा करने पहुंचे थे। यहां तकरीबन दो सौ कैदी केवल अजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

सायं पांच बजे कैदी और मीडिया मिलन कार्यक्रम की शुरुआत हुई। सब ने एक दूसरे से सुख दुख बांटा। जिलधिकारी डा सुरेन्द्र कुमार संग नपा अध्यक्ष मो जीमल सिदृदीकी, दैनिक जागरण प्रभारी रत्नेश शुक्ला सहित सभी ने वहां पर कैदियों संग दीपावली के दीप जलाये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि आज उन्हें बेहद सुखद अनुभूति हो रही है। उन्होंने कहा कि कैदी भी मानव हैं। उन्हें सुख की अनुभूति कराना समय की जरूरत है। उन्होंने इस क्षण को बेहद रामांचक और भवपूर्ण बताया।

नगरपालिका अध्यक्ष जमील सिदृदीकी ने कहा कि यह अनोखा कार्यक्रम है। सजायाफ्ता लोगों के साथ खुशी बांटने की कल्पना बहुत महान है। इसके लिए उन्होंने कार्यक्रम के प्रणेता और दैनिक जागरण के प्रभारी रत्नेश शुक्ल का आभार भी व्यक्त किया।

समारोह के अंत में मिष्ठान वितरण हुआ और सभी ने कैदियों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर अपर जिलाधिरी ए.के. जैन सहित प्रेस क्लब अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष इरशाद सिदृदीकी, महामंत्री जय प्रकाश गुप्ता, धर्मवीर गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारियों में प्रदीप वर्मा व समाजसेवी विजित सिंह आदि उपस्थित रहे।

(1)

Leave a Reply