चूल्हे की आग से गरीब की झोपड़ी जली, 6 मासूम खुले आसमान के नीचे

March 13, 2019 12:02 pm0 commentsViews: 179

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। विकास खंड इटवा स्थित ग्राम पंचायत चूहीं ग्रांट में एक फूस का मकान जलकर खाक़ हो गया । घटना मंगलवार दोपहर लगभग बारह बजे की बताई जा रही है । अगा लगने की वजह भोजन बनाते चून्हे से निकली वचंगारी बताई जाती है।  समय चूहीं गाँव निवासिनी -लाली पत्नी छेदीलाल के पूस के मकान में खाना बनाते समय ,आग़ के एक  चिंगारी से पूस के रिहायसी.मकान जलकर राख हो गया।

पीड़िता लाली पत्नी छेदीलाल के मुताबिक  घर में कैसे आग़ इतना विकराल रुप से लगा इसका अंदाजा नहीं लगा पाई। ,जब -तक उक्त महिला अपने घर में लगी आग की घटना के बारे में पास -पड़ोसी को शोर मचा कर बताती। तब-तक उसका आधे से अधिक फूस मकान जल चुका था, ग्रामीणों  के अथक प्रयास से  आग पर काबू तो पा लिया गया।लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तबतक घर में रखा –खाने -पीने का सामान –गेहूं-चावल, दाल ,तेल ,चार पाई ,विस्तर,घर में रखा -कपड़ा वगैरा व  हजार नगद पूरी तरह जलकर खाक़ हो गया ।

पीड़ित परिवार के पास खाने -पहनने  के लाले

महिला के पति -छेदीलाल अपने पत्नी लाली व बच्चो संतोष -13 वर्ष, कविता-15, पुनीता-10, अंगीता-8, राधा-06 वर्ष को घर पर छोड़  मुम्बई में रह कर  मेहनत -मजदूरी कर अपने परिवार की जीविका चला रहा है । अचानक उक्त घटना से जहां पूरा परिवार सदमे में है ,वहीं पास -पड़ोस के लोग भी उक्त पीड़ित महिला व बच्चों को लेकर चिंतित हैं ।

ग्राम प्रधान शकील अहमद, मोहम्मद मुक़ीम ,राम रतन, मक़बूल ,राम प्रकाश ,जग लाल,जाबिर  सहित लोगों ने तहसील प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से गरीब -असहाय महिला को आर्थिक मदद के दिए जाने की गुहार लगायी है ।इस घटना की सूचना पर स्थानीय हल्का लेखपाल को ग्रामीणों ने सूचना दिया है ।

 

 

 

(166)

Leave a Reply