जीएसटी के नाम पर दुकानदारों ने मचाई है लूट, धड़ल्ले से हो रही है पुराने स्टाक की बिक्री

July 17, 2017 10:45 am0 commentsViews: 15

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। केंद्र सरकार द्वारा लागू पूरे देश मे एक कर और एक दाम योजना यानी कि जीएसटी अभी किसी ग्राहक या दुकानदार को पूरी तरह से समझ मे नहीं आ रहा है लेकिन शहर के फुटकर दुकानदार जीएसटी के नाम पर धड़ल्ले से पुराने कीमत वाले अधिकतर सामानों की अधिक दाम पर बिक्री कर कालाबाजारी कर रहे हैं।

बताते चलें कि जीएसटी को लेकर पूरा देश गंभीर है। फ़िलहाल अभी बाजारों के व्यापारी और ग्राहक के बीच भरम की स्थिति बनी हुई है नतीजा ये है कि फुटकर दुकानदार पुराने सामानों की बिक्री अधिक दाम पर कर रहें हैं और जमकर मुनाफा कमा रहे हैं।

जिधर भी देखो लोग जीएसटी के नाम पर कालाबाजारी ही करने पर तुले है। कपड़े की दुकान, रेडीमेड की दुकान, चायपत्ती, चीनी, तेल, घी, रजनीगंधा, पान, सिगरेट के अलावा रोज़मर्रा के सामानों की बिक्री दुकानदार प्रिंट रेट से अधिक पर कर रहे हैं।

इन दिनों किसी भी दुकान पर जाने बाद चर्चा जीएसटी की सुनाई दे रही है मगर बाजार में जीएसटी के नाम पर मची लूट किसी भी जिम्मेदार को नही दिख रही है। जब कि प्रशासन के जिम्मेदारों को चाहिए कि जीएसटी की आड़ में कर रहे काली कमाई दारों, मुनाफाखोरों के दुकानों पर छापेमारी करें।

Leave a Reply