हाई कोर्ट के आदेश पर पर प्रशासन ने गरीब का घर बुलडोजर से ढहाया

November 7, 2017 5:39 pm0 commentsViews: 3043

अनीस खान

सिद्धार्थनगर। हाई कार्ट के आदेश पर अमल करते हुए आज प्रशासन ने एक पक्के मकान पर बुलडोजर चलवा कर उसे ढहवा दिया। हालाकि यह एक कानूनी प्रक्रिया थी, मगर अचानक हुई इस घटना से मिठ्ठू गौड़ के ोटे बच्चों समेत पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। इस काम में कई थानों की पुलिस लगाई गई थी। मामला लोटन कोतवाली के मुडिली गांव का है।

बताया जाता है कि आज सुबह 7 बजे ही एसडीएम बांसी के नेतृत्व में तीन सीओ के नेतृत्व में आठ थानों की पुलिस सदर तहसील के मुड़िली गांव में पहुंची। फोर्स के साथ बुलडोजर भी था।  इतनी फोर्स को देख गांव वाले घरों में दुबक गये। पुलिस फोर्स ने मुरली गांव का घर घेर लिया और बुलडोजर उसका पक्का मकान गिराना शुरू कर दिया। मुरली ने छोटे बच्चों का हवाला देकर थोड़ी मोहलत मांगी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

अभियान के तहत एसडीएम बांसी़ के नेतृत्व में पुलिस ने बुल्डोजर लगाकर मकान को ढहा दिया। पूरे गांव में कफ्र्यू जैसा माहौल बना रहा। पुलिस छावनी में तब्दील गांव के लोग अपने अपने घरो में दुबके रहे। इस कार्य में एसडीएम, तीन सीओ, आठ थाने की पुलिस व दर्जनो महिला कांस्टेबल लगायी गयी थी।

5 घंटे में  मिठ्ठू गौड का पक्का मकान जमीदोज कर दिया गया और उसका परिवार सड़क पर आ गया था।  बता दें कि मुरली के माकन की जमीन को लेकर लेकर विवाद था। आरोप था कि उसका मकान ग्राम समाज की भूमि में बना था। जिस पर ग्राम समाज से मुकदमा चला और फैसला मुरली के खिलाफ गया। फलस्वरुप ये कार्रवाई हुई।

(104)

Leave a Reply