नेपाल बार्डर पर तैनात एसएसबी जवान की होटल में पंखे से लटकती लाश मिली

March 26, 2018 3:04 pm0 commentsViews: 735

 

नजीर मलिक

 

होटल के कमरे का निरीक्षण करते पुलिस अधिकारी

सिद्धार्थनगर। पड़ोसी जनपद बलरामपुर मुख्यालय की शहर कोतवाली के करीब एक होटल में पंखे से लटकती हुई एसएसबी के जवान की लाश पाये जाने से सनसनी मच गई है।  मौके पर पहुंची पुलिस ने जवान की लटकती लाश को नीचे उतारा।  लोगों का कयास है कि  जवान ने पंखे से लटककर खुदकुशी की हैघटना की  खबर से पूरे इलाके में  हड़कंप मचा हुआ है।घटना रविवार की है। वह नेपाल बार्डर पर तैनात था ।

जानकारी के मुताबिक  जवान एसएसबी 50वीं बटालियन में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात था। मृतक का नाम राहुल गजानन तलप पुत्र गजानन तलप  है जो तलपवाडी गोगवे जिला कोल्हापुर महाराष्ट्र का रहने वाला था। मृतक 39 दिन का अवकाश लेकर घर अपने गया था। मृतक को 25 फरवरी को बटालियन में रिपोर्ट करना था, लेकिन जवान ड्यूटी पर नहीं पहुंचा। जबकि कि वह 17 मार्च से ही यात्री निवास होटल में रह रहा थ।
कमरे का दरवाजा तोड़ कर निकाला शव

यात्री निवास होटल के मालिक ने बताया कि मृतक 17 मार्च से ही किराये पर रह रहा था। रविवार को जब सफाई कर्मचारी ने रूम की सफाई के लिए दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा नहीं खुला। जब खिड़की से जाकर देखा गया तो जवान का शव का पंखे से लटक रहा था। जिसके बाद मैनेजर ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ ओपी सिंह ने घटना का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ 50वीं बटालियन के उप सेनानायक दिनेश कुमार भी घटना स्थल पर पहुंचे।  जिसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर जवान के शव को नीचे उतरा।

मामला पारिवारिक कलह को तो नहीं?

रविवार दोपहर  घटना की जानकारी पर मौके पर पहुँची फॉरेंसिक टीम ने मौके पर साक्ष्य इकट्ठा किये। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के परिवार वालों को जानकारी दे दी गई है। इस मामले को लेकर बात करते हुए सीओ सिटी ओपी सिंह ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कारण का पता चल पाएगा। वैसे पुलिस के लोगों का कहना है कि मामला पारिवारिक कलह का है।

 

(699)

Leave a Reply