कई बार अकेले मोटर सायकिल से निकल चुके पुलिस अधीक्षक अचानक पहुंच गए गोद लिये गये प्राथमिक विद्यालय पर

July 18, 2017 2:24 pm1 commentViews: 641

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। अपने नए नए प्रयोगों में सफल पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार कई बार तो शहर का जायजा लेने बिना किसी हमराही के ही मोटरसाइकिल से निकल चुके हैं।सोमवार को अचानक प्रशासन द्वारा गोद लिए गये प्राथमिक विद्यालय प्रथम पर पहुंच गए।

विद्यालय पर पहुचने के बाद उन्होंने बच्चों से परिचय प्राप्त किया और बातचीत भी किया।तत्पश्चात बच्चों के कक्षा में जाकर उन्हें किताबी पाठ भी पढ़ाया।

पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार द्वारा बच्चों के उत्साहवर्धन हेतु मिठाईयां वितरित किया गया।साथ ही विद्यालय के प्रधानाध्यापक/अध्यापकों को बच्चों के साथ संवेदनशील व्यवहार करने के लिए भी प्रेरित किया।

उन्होंने बच्चों यह भी बताया कि कभी भी किसी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल बच्चों के हेल्प लाइन नम्बर 1098 पर काल करें, पुलिस द्वारा तत्काल आपकी समस्या का समाधान कराया जायेगा।

पुलिस अधीक्षक ने अध्यापकों को यह भी बताया कि पढाई-लिखाई के साथ-साथ बच्चों को खेल-कूद का महत्व भी समझायें कि समग्र विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद भी आवश्यक है।

साथ ही साथ बच्चों के भोजन, मिड डे मिल को भी चेक किया गया तथा गुणवत्तापूर्ण भोजन बनाये जाने हेतु निर्देशित किया गया। इस मौके पर पीआरओ पुलिस अधीक्षक आलोक श्रीवास्तव व समस्त स्कूल स्टाफ आदि लोग मौजूद रहे।

1 Comment

Leave a Reply