इटवा ब्लाक कार्यालय में लंबे समय से जमें हैं कई विकास कर्मी

February 16, 2016 3:32 pm0 commentsViews: 106

हमीद खान

khandइटवा ,सिद्धार्थनगर। शासन व उच्चाधिकरियों के स्पस्ट निर्देश के बाद भी 15 वर्षो से अधिक समय से एक कही ब्लाक में जमे विकास कर्मियों का स्थानान्तरण नहीं हो रहा है। नतीजन इटवा ब्लाक में 15 वर्षो से अधिक समय से कार्यरत होने के बाद भी दर्जनों विकास कर्मी आज भी अंगद की तरह अपने पांव जमाये हुए है। स्थानीय लोगों सहित  ग्राम प्रधानों ने भी  कई वर्षो से जमे विकास कर्मियों के स्थानान्त्रण की मांग की है।

बताया जाता है कि इटवा ब्लाक में काफी दिनों से तैनात कर्मी एक ही ब्लाक में रहने के कारण विभाग में अपनी पैठ के चलते आम जनता के लिए परेशानी का सबब बन चुके है। आलम यह है कि छोटे -छोटे कार्यो के लिए ग्रामीणों को बार -बार चक्कर लगाने के बाद भी इनका काम आसानी से नहीं हो पा रहा हैं ।
जानकारी के अनुसार क्रमशः कनिष्ठ सहायक के पद पर श्रीमती रजनी श्रीवास्तव 1995 से ,वरिष्ठ सहायक रमेंश चन्द्र1999 ,ग्राम पंचायत अधिकारी राम जी कुशवाहा 1998 से तैनाती के अलावा अवर अभियन्ता के पद पर राजेन्द्र नाथ चतुर्वेदी 2006 से ,ग्राम पंचायत अधिकारी ओमप्रकाश 2009 से अब तक इटवा ब्लाक में तैनात है।

सवाल यह है कि कई बार शासन व विभागीय मंत्री के निर्देश के बाद  भी इन 15 से 20 वर्ष तक एक ही ब्लाक में जमंे विकास कर्मियों का स्थानान्तरण आखिर क्यो नहीं हो रहा है। एक ग्राम प्रधान ने दबी जुबान बताया कि यदि जल्द ही कोई कदम नहीं उठाया गया तो पोस्टर छपवा इसका विरोध किया जायेगा। इस संबंध में खण्ड बिकास अधिकारी रामनाथ ने कहा कि स्थानान्त्रण से संबंधित कोई आदेश उच्च स्तर से प्राप्त नहीं हुआ है।

(6)

Leave a Reply